महिला दिवस 2021: अस्सी घाट पर एक हजार महिलाओं ने किया शिव तांडव श्रोत

Smart News Team, Last updated: Tue, 9th Mar 2021, 12:44 PM IST
  • अंतरास्ट्रीय महिला दिवस 2021 के मौके पर वायाणसी के अस्सी घाट पर 1000 हजार महिलाओं ने शिव तांडव श्रोत की प्रस्तुति दी. जिसे मुंबई की संस्था 'फाउंडेशन फॉर होलिस्टिक डेवलपमेंट इन एकेडमिक फील्ड ने आयोजित किया था.
महिला दिवस 2021: अस्सी घाट पर एक हजार महिलाओं ने किया शिव तांडव श्रोत

वाराणसी. वाराणसी के अस्सी घाट पर महिलाओं ने शिव ताण्डव श्रोत का लयबद्ध प्रस्तुति दी. वही इस कार्यकर्म को अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस 2021 के मौके पर आयोजित किया गया. जिसमे करीब एक हजार महिलाएं शामिल हुई. वही महिलाओं ने शिव ताण्डव श्रोत का प्रस्तुति दे पयरे घाट को शिव भक्ति में विभोर कर दिया. इस आयोजन में कोरोना गाइडलाइन का ध्यान रखते हुए सभी महिलाओ ने फेस मास्क व फेस कवर भी पहना हुआ था.

वही इस कार्यक्रम का आयोजन मुंबई की संस्था 'फाउंडेशन फॉर होलिस्टिक डेवलपमेंट इन एकेडमिक फील्ड ने किया था. वही 8 मार्च को महिला दिवस के दिन अस्सी घाट पर शिव तांडव स्त्रोत की प्रस्तुति देने के बाद सभी एक हजार महिलाए 9 मार्च की सुबह को श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में भी इसकी प्रस्तुति देंगी. वही जानकरी के अनुसार इन एक हजार महिलाओं ने शिव ताण्डव श्रोत की कई दिनों ने अभ्यास भी कर रही थी.

UP पंचायत चुनाव: दिग्गजों को झटका, मुलायम समेत कई अपने इलाके में नहीं दिखा पाएंगे दबदबा, जानें क्यों

आपको बता दे की कशी के अस्सी घाट पर शिव ताण्डव श्रोत की प्रस्तुति देने के लिए देश अलग अलग राज्यों से एक हजार महिलाए पहुंची. जिहोने एक साथ लय में गाने के लिए कई बार अभ्यास भी किया है. साथ ही कोरोना के नियमों को पालन करते हुए एक दूसरे से दुरी बनाए हुए इस कार्यक्रम को सफल किया. वही कार्क्रम के दौरान महिलाओं ने शिव तांडव स्त्रोत की प्रस्तुति देते समय अपने हाथ में गहि के दिए भी पकड़े हुए थे.

यूपी पंचायत चुनाव में होगा ESD सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल, कर्मचारियों पर रहेगी नजर

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें