जेल वार्डर परीक्षा: एग्जाम में चीटिंग करने पर अभ्यार्थी समेत चार गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Sun, 20th Dec 2020, 7:35 AM IST
  • जेल वार्डर व फायरमैन बहाली परीक्षा में पेपर हल कराने को लेकर चार लोगों को गिरफ्तार किया है. चारो आरोपियों में से दो केंद्र प्रबंधक के भतीजे भी शामिल है. पुलिस ने सभी लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी पेपर हल कराने के लिए तीन लाख रुपये में सौदा हुआ था
परीक्षा में नकल कराने वाले लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार ( सांकतिंक फोटो )

वाराणसी: शनिवार को जेल वार्डर, फायरमैन और घुड़सवार की भर्ती परीक्षा में नकल कराने वाले चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इसमें से दो लोग केंद्र प्रबंधक के रिश्तेदार बताए जा रहे है. सभी लोगों की गिरफ्तारी मनियारी के शिवम इंटर कॉलेज से हुई है. पुलिस ने चार को पास से मोबाइल फोन और नकल कराने वाली पर्ची बरामद कर ली है. प्राप्त जानकारी के अनुसार चारो आरोपियों में एक कक्ष निरीक्षक भी शामिल है. एसएसपी अमित पाठक ने बताया कि चारो लोगों को गिरफ्तार करके पूछताछ की जा रही है.

जेल वार्डर व फायरमैन बहाली परीक्षा के लिए शिवम इंटर कॉलेज पहुंचे सभी परीक्षार्थियों के मोबाइल फोन स्कूल के बाहर एक मकान में जमा करा दिए. केंद्र प्रबंधक के दो भतीजे शैलेंद्र और कुलदीप ने किसी मोबाइल से प्रश्न पत्र का फोटो खिचकर सॉल्वर को भेज दिया. दोनों विद्यालय में बढ़े आराम से घुम रहे थे. पुलिस को शक होने पर दोनों से पूछताछ की गई. जिसके बाद दोनों को मोबाइल फोन और पर्ची के साथ गिरफ्तार कर लिया. इसकी जानकारी एसएसपी को दी गई. पूछताछ में दोनो ने बताया कि 60-60 हजार रुपये में पेपर सॉल्व कराने के लिए लोगों से सौदा किया था.

वाराणसी: एयरपोर्ट पर नौकरी दिलाने के नाम पर पांच लोगो से ठगी, तीन गिरफ्तार

पुलिस ने दलालों के द्वारा पेपर सॉल्व कराने वाले परीक्षार्थी गोविंद राजभर को भी गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ने बताया कि पेपर हल कराने के लिए उसकी बात तीन लाख रुपये में हुई थी. एसएसपी ने बताया कि सभी लोगों की हरकते सीसीटीवी फुटेज में दर्ज हो गई है. जानकारी के अनुसार आरोपी शैलेंद्र और कुलदीप भी कॉलेज के स्टाफ के तौर पर कार्यरत हैं. पुलिस ने कहा, शिवम इंटर कालेज पर पूर्व में हुई भर्ती परीक्षा को लेकर भी जांच की जाएगी. आशंका है कि पहले भी इस तरह के खेल होते रहे होंगे.

वाराणसी: अपराधी रोशन गुप्ता और पुलिस मुठभेड़ की मजिस्ट्रियल जांच शुरू

ICSE बोर्ड ने परीक्षा पैटर्न में किया बदलाव, प्रोजेक्ट वर्क समेत ये सिस्टम लागू

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें