IIT BHU कैंपस प्लेसमेंट में छात्रों को शानदार जॉब ऑफर्स, मिला 2 करोड़ तक पैकेज

Smart News Team, Last updated: Wed, 1st Dec 2021, 8:40 PM IST
  • आईआईटी बीएचयू में चल रहे कैंपस प्लेसमेंट में छात्रों पर शानदार मौकों की बरसात हुई. एक अमेरिकी कंपनी ने आईआईटी बीएचयू के छात्र को दो करोड़ से ज्यादा का सैलरी पैकेज दिया है. बुधवार को हुए प्लेसमेंट में काफी छात्रों को अच्छे ऑफर्स के साथ नौकरी मिली है.
IIT BHU में नौकरी के शानदार ऑफर्स

वाराणसी. आईआईची बीएचयू में चल रहे कैंपस प्लेसमेंट में युवाओं को नौकरी के शानदार ऑफर्स मिले. एक छात्र को अमेरिकी कंपनी ने दो करोड़ की सैलरी पैकेज के साथ नौकरी दी. करीब 1500 छात्र आईआईटी के इस प्लेसमेंट में शामिल हुए. मंगलवार की आधी रात से ही प्लेसमेंट प्रोसेस शुरू हो गया था. करीब डेढ़ हजार छात्रों से अलग-अलग देसी और विदेशी कंपनियों ने इंटरव्यू दिए. प्लेसमेंट की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन रही और आईआईटी बीएचयू के राजपुताना हॉस्टल को ही प्लेसमेंट हाउस बना दिया गया.

आईआईटी कानपुर, आईआईटी- गुवाहाटी, आईआईटी मुंबई समेत कई बड़े आईआईटी कैंपस में प्लेसमेंट के लिए किसी विशेष सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल किया जाता है जिसके लिए कैंपस बाहर से सॉफ्टवेयर कंपनियों की हायरिंग करता है. इसके लिए सॉफ्टवेयर कंपनियां 30-50 लाख रुपए तक वसूलती हैं लेकिन आईआईटी बीएचयू के छात्रों ने अपनी संस्थान के 30-50 लाख रुपए बचाते हुए मुफ्त में यह काम कर दिखाया. छात्रों ने खुद ही आईआईटी बीएचयू प्लेसमेंट पोर्टल बना डाला जिसकी मदद से करीब 1500 छात्रों को नौकरी मिलेगी.

9 दिसंबर को विक्की कौशल-कैटरीना कैफ की शादी! मेहमानों के लिए नियम और शर्तें जारी

12 छात्र करेंगे 50 लोगों की टीम को लीड

आईआईटी बीएचयू में प्लेसमेंट के लिए संस्थान के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट ऑफिसर प्रो. अनिल कुमार अग्रवाल द्वारा एक कमेटी गठित की गई है जिसमें 12 छात्र पूरे 50 लोगों की टीम को लीड कर रहे हैं. इन छात्रों की मदद से कैंपस 1500 छात्रों को नौकरी मिलेगी. आईआईटी बीएचयू इंजीनियरिंग के छात्र और कोर कमेटी के प्रमुख सदस्य वरुण भूतडा ने बताया कि यहां के छात्रों को नौकरी दिलाने का जिम्मा उन्हीं के जूनियर या दूसरे सहपाठी उठाते हैं. इस बार भी 12 छात्रों की कमेटी गठित की गई है जिसके सारे सदस्य और प्लेसमेंट अधिकारी पूरे समय यहीं पर बने रहेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें