करखियांव एग्रो पार्क में करोड़ों की लागत से बनी सड़क बनने के साथ ही उखड़ी

Shubham Bajpai, Last updated: Wed, 1st Dec 2021, 5:42 PM IST
  • वाराणसी में करखियांव एग्रो पार्क में करोड़ों की लागत से तैयार की जा रही सड़कें बनने से पहले ही उखाड़ना शुरू हो गई है. घटिया तारकोल की वजह से सड़कों की स्थिति खस्ताहाल हो गई है. वहीं, इंजीनियर का दावा है कि सड़क बनाने में मानक का पूरा ध्यान रखा जा रहा है.
करखियांव एग्रो पार्क में करोड़ों की लागत से बनी सड़क बनने के साथ ही उखड़ी

वाराणसी. शहर के पिंडरा इलाके में स्थित करखियांव एग्रो पार्क में करोड़ों की लागत से तैयार हो रही सड़कें घटिया किस्म की सामग्री की वजह से पहले ही उखाड़ना शुरू हो गई है. व्यापारियों का आरोप है कि सड़कों में घटिया किस्म के तारकोल के उपयोग किया जा रहा है. जिसका खामियाजा आने वाले समय में व्यापारियों को ही उठाना पड़ेगा.

एग्रो पार्क में ठोस सड़क की जरूरत

व्यापारियों ने कहा कि पार्क के जीर्णोद्धार के तहत सड़कों का पुन निर्माण किया जा रहा है. निर्माण में एजेंसी इतनी घटिया सामग्री का उपयोग कर रही है कि सड़क बनने से पहले ही उखाड़ना शुरू हो गई है. इस सड़क में तारकोल भी घटिया है कि हल्की गाड़ी के निकलने से ही उखाड़ आ रहा है जबकि इस इलाके में लगातार भारी गाड़ियों का आना जाना रहेगा जिसके लिए मजबूत सड़क की जरूरत है.

लोकार्पण की तैयारियों के बीच 24 घंटे के लिए बंद काशी विश्वनाथ धाम का दरबार

गुणवत्तापूर्ण ढंग से हो रहा सड़क का निर्माण

सड़क निर्माण करा रही एजेंसी के इंजीनियर पी एन सोनकर ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि सड़क का निर्माण मानक व गुणवत्तापूर्ण ढंग से किया जा रहा है. गुणवत्ता का सड़क निर्माण में विशेष ध्यान दिया जा रहा है. इसको लेकर सत्यापन थर्ड पार्टी के जरिए कराया जाता है. दो दिन पहले ही पार्टी द्वारा सत्यापन कराया गया था.

Corona Omicron: CM योगी का निर्देश- इन जिलों में जल्द शुरू होगी ये व्यवस्था

बता दें कि यूपीएसआईडीसी द्वारा तैयार इस एग्रो पार्क में जीर्णोद्धार किया जा रहा है. इस पार्क में सड़क, पार्क, बिजली व प्रवेश द्वार से लेकर प्रशासनिक भवन तक रंग रोगन किया जा रहा है. इस दौरान जीर्णोद्धार के लिए उपयोग हो रही निर्माण सामग्री की गुणवत्ता पर प्रश्न चिन्ह उठ रहे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें