श्री राम मंदिर निर्माण को काशी से 22 करोड़ रुपए धन संग्रह करने का लक्ष्य

Smart News Team, Last updated: Thu, 5th Aug 2021, 1:41 PM IST
  • अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण को लेकर आगामी 15 जनवरी से 31 जनवरी तक चलाए जा रहे धन संग्रह अभियान के दौरान काशी से 22 करोड़ रुपए का संग्रह करने का लक्ष्य तय किया गया है. इसके लिए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के साथ विश्व हिंदू परिषद ने विभिन्न स्तर की टोलियों का गठन कर दिया गया है.
  निर्माण को काशी से 22 करोड़ रुपए धन संग्रह करने का लक्ष्य

वाराणसी. बता दें कि श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास ने अयोध्या में प्रस्तावित श्री राम मंदिर निर्माण की आगामी 15 जनवरी को नीव रखा जाना तय किया है. ठीक इसी तारीख से श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास और विश्व हिंदू परिषद ने मंदिर निर्माण को लेकर धन संग्रह अभियान शुरू करने का निर्णय लिया है. इस धन संग्रह अभियान के दौरान काशी के दानदाताओं से 22 करोड़ रुपए एकत्रित करने का लक्ष्य तय किया गया है.

इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के महासचिव एवं विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय उपाध्यक्ष चंपत राय काशी के दो दिवसीय दौरे पर हैं. अपने प्रवास के दौरान वह काशी के उद्योगपतियों से मुलाकात करेंगे. धन संग्रह अभियान के दौरान तय किए गए लक्ष्य को पूरा करने के लिए श्री चंपत राय बनारस बीड्स मैन्युफैक्चरिंग औद्योगिक संस्थान में व्यवसायिक व्यापारियों एवं उद्योगपतियों से मुलाकात करेंगे. इसके अलावा काशी के अधिवक्ताओं से भी मुलाकात करेंगे.

मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह अभियान को लेकर श्री चंपत राय ने बताया कि अब हिंदू परिवार से लेकर बड़े-बड़े उद्योगपतियों से यथास्थिति के आधार पर धन संग्रह करने के लिए विभिन्न स्तर पर टोलियां तैयार की गई है. काशी में 31 दिसंबर तक धन संग्रह अभियान चलेगा इस दौरान काशी के दानदाताओं से 22 करोड़ की धनराशि एकत्रित करने का लक्ष्य तय किया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें