वाराणसी में काशी कवच सुविधा लॉन्च, घर बैठे होगा मरीजों का इलाज

Smart News Team, Last updated: Fri, 30th Apr 2021, 11:44 AM IST
  • प्रशासन ने घर पर ही रोगियों को इलाज, जांच और दवा उपलब्ध कराने के लिए काशी कवच नाम की सुविधा शुरू की है. ये सुविधा कोविड और नॉन कोविड दोनों तरह के मरीजों को दी जाएगी.
काशी कवच सुविधा लॉन्च

वाराणसी: जिला प्रशासन ने घर पर ही रोगियों को इलाज, जांच और दवा उपलब्ध कराने के लिए काशी कवच नाम की सुविधा शुरू की है. ये सुविधा कोविड और नॉन कोविड दोनों तरह के मरीजों को दी जाएगी. जिला प्रशासन और आईएमए के संयुक्त प्रयास से इस काशी कवच सुविधा को शुरू किया गया है.

जोमैटो जैसी ई-मार्केटिंग वाली कुछ कंपनियों को इससे जोड़ा गया है. अगर किसी मरीज को पैथोलॉजी जांच की जरूरत होगी तो जांच के लिए सैंपल घर से लेने और जांच रिपोर्ट डॉक्टर और मरीज को उपलब्ध कराई जाएगी. इसके अलावा दवा भी घर तक पहुंचाने की व्यवस्था होगी. ई-मार्केटिंग से जुड़ी कंपनियों के व्यक्ति दवा घर तक पहुंचाएंगे.

कोरोना में छूटा रोजगार तो श्रमिक दे रहे शवों को कंधा, मिल रहा 250 से 500 रुपए

काशी कवच सुविधा लॉन्च होने के मौके पर एमएलसी ए के शर्मा, डीएम कौशल राज शर्मा और कमिश्नर दीपक अग्रवाल मौजूद रहे. इस मौके पर बोलते हुए एमएलसी ए के शर्मा ने कहा कि इस सुविधा से वाराणसी के लोगों को बड़ी राहत मिलने की उम्मीद है.

वाराणसी सर्राफा बाजार में सोना धड़ाम चांदी की चमक बढ़ी, सब्जी मंडी थोक रेट

वहीं कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने कहा कि इलाज की फीस का निर्धारण डॉक्टर और मरीज के बीच आपसी सहमति से होगा. डॉक्टरों और पैथोलॉजी की लिस्ट भी जारी की गयी है. लिस्ट में सभी डॉक्टरों का अलग-अलग समय दर्ज किया गया है, जो फोन उठाकर परामर्श देंगे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें