वाराणसी में PM मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट काशी विश्वनाथ कॉरिडोर में फिर हादसा, 1 की मौत, 2 घायल

Pallawi Kumari, Last updated: Sun, 12th Sep 2021, 7:56 AM IST
  • वाराणसी के काशी विश्वनाथ कॉरिडोर में शनिवार रात एक बार फिर से ब़डा हादसा हो गया. मिनी ट्रक से शीशा उतारने के दौरान यह हादसा हुआ, जिसमें एक मजदूर की मौत हो गई और दो मजदूर घायल बताए जा रहे हैं.
वाराणसी के काशी विश्वनाथ कॉरिडोर में बड़ा हादसा. फोटो साभार-हिन्दुस्तान

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट काशी विश्वनाथ में शनिवार रात एक बार फिर से बड़ा हादसा हो गया. तीन महीने में ये दूसरा हादसा है. विश्वनाथ कॉरिडोर में निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है. इस दौरान शनिवार को एक मिनी ट्रक से कॉरिडोर में लगने वाला शीशे को लाया गया. मिनी ट्रक से शीशे को उतारा जा रहा था. इसी दौरान ये हादसा हो गया. शीशे की प्लेटें उतारते समय मजदूरों के ऊपर गिर गई. इस हादसे में एक मजदूर की मौत हो गई वहीं दो घायल हो गए. हादसे की सूचना मिलते ही प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे.

मृतक मजदूर की पहचान वाराणसी के चंदौली के बबुरी निवासी मिंटू (22) के रूप में की गई है. वहीं घायल मजदूरों का इलाज वाराणसी के मंडलीय अस्पताल में चल रहा है. जिलाधिकारी ने मृतक और घायल के परिजनों को आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है. घायलों का मुफ्त इलाज किया जाएगा और आर्थिक सहायता दी जाएगी. वहीं मृतक के परिवार को मुआवजा दिया जाएगा.

वाराणसी को एक और वंदे भारत की सौगात, दिल्ली, लखनऊ, अयोध्या होंगे स्टॉपेज

कॉरीडोर का निर्माण पीएसपी कंपनी की ओर से कराया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक शनिवार देर शाम एक मालवाहक मिनी ट्रक शीशे के बंडल लेकर आई. इन बंडलों को मशीन से फीते बांधकर उतारने की प्रकिया चल रही थी. इस दौरान फीता टूट गया और शीशे का बंडल नीचे गिर गया, जिसकी चपेट में तीन मजदूर आ गए. आनन फानन में सभी को अस्पताल ले जाया गया. जहां एक मजबूर को डॉक्टर ने मृत घोषिक कर दिया . वहीं दो घायल मजदूरों का इलाज चल रहा है.

तीन महीने में दूसरा बड़ा हादसा: इससे पहले 1 जून 2021 को काशी कॉरिडोर निर्माण में दो मजदूरों की मौत हो गई थी, जिसमें ललिता घाट के पास एक जर्जर मकान का हिस्सा मजदूरों के ऊपर गिर गया था. इसकी चपेट में आए दो मजदूरों की मौत हो गई थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मौदी ने खुद इस घटना का संज्ञान लेते हुए घायलों और मृतकों का तत्काल राहत देने की बात कही थी.

वाराणसी: चलती ट्रेन के आगे महिला ने लगाई छलांग, शव के टुकड़ो के सहारे GRP पुलिस पहचान में जुटी

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें