काशी विश्वनाथ गोयनका छात्रावास हादसे में मृतकों को 5 लाख और घायल को 50 हजार रुपए मिलेंगे

Smart News Team, Last updated: Tue, 1st Jun 2021, 1:57 PM IST
  • वाराणसी के काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के गोयनका छात्रावास हादसे में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि आठ लोग घायल हो गई. शासन की और से मृतकों के परिजनों को 5 लाख, कार्यदायी संस्था की तरफ से 3-3 लाख और मंदिर प्रशासन की ओर से 2-2 लाख रुपये की मदद का ऐलान किया गया है. साथ ही घायलों को 50-50 हजार रुपए मदद देने की घोषणा की गई है.
काशी विश्वनाथ कॉरिडोर हादसे में मृतकों मजदूरों को 5 लाख और घायल को 50 हजार रुपए मिलेंगे.

वाराणसी: वाराणसी के राज राजेश्वरी मन्दिर के पास मंगलवार की सुबह 4 बजे काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के लिए स्वीकृत गोयनका छात्रावास का एक हिस्सा गिर गया. इस हादसे में बंगाल के रहने वाले दो मजदूरों की मौत हो गई. जबकि आठ लोग घायल हो गए. शासन की ओर से मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख की राहत राशि, कार्यदायी संस्था की ओर से 3-3 लाख और मंदिर प्रशासन की ओर से 2-2 लाख रुपये की सहायता राशि देने के फैसला किया गया है. इसके अलावा घायलों को 50 हजार रुपए दिए जाने की भी घोषणा की गई है.

गोयनका छात्रावास का वह उस समय भरभराकर जमीन पर गिर पड़ा, जब काशी विश्वनाथ कॉरिडोर में काम करने वाले मजदूरों जमीन पर सो रहे थे. मजदूरों की दबने की सूचना के बाद स्थानीय प्रशासन के लोंग ने मजूदरों की मदद से सभी लोगों को मलबे से बाहर निकाला. लोगों ने सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया. जहां सात को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया. जबकि एक अन्य मजदूर की हालत गंभीर होने के कारण उससे आईसीयू में शिफ्ट कर दिया.

गोयनका छात्रावास घटना पर PM मोदी ने जताया दुख, घायल-मृतकों की मदद के निर्देश

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि सभी मजदूर पश्चिम बंगाल के रहने वाले है. वहीं हादसे मौत होने वाले दोनो मजदूर मालदा के कलिया चक थाना क्षेत्र के शेरशाही गांव निवासी 25 वर्षीय एबादुल मोमिन और 45 वर्षीय अमीनुल मोमिन हैं. पुलिस ने बताया कि काशी विश्वनाथ कॉरिडोर में काम करने के बाद सभी मजदूर गोयनका छात्रावास में सो रहे थे. वाराणसी के जिलाधिकारी ने बताया है कि हादसे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंडलायुक्त वाराणसी महोदय से बात की है. पीएम ने हादसे में मौत हो जाने वालों के प्रति अपनी संवेदनाएं प्रक्ट की है.

वाराणसी के काशी विश्वनाथ कॉरिडोर में गोयनका छात्रावास का एक हिस्सा गिरा, दो मजदूरों की मौत

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें