काशी विश्वनाथ मंदिर के निकट अक्षयवट हनुमान मंदिर का विशाल वटवृक्ष ढहा

Smart News Team, Last updated: Wed, 28th Apr 2021, 1:27 PM IST
  • वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर के पास अक्षयवट हनुमान मंदिर में मौजूद विशाल वटवृक्ष ढहा दिया गया है. इस घटना के बाद से महंत परिवार में रोष है और उनका आरोप है कि सुंदरीकरण के दौरान वट वृक्ष लापरवाही से धाराशाई से गिराया गया है.
काशी विश्वनाथ के पास अक्षयवट हनुमान मंदिर धाराशाई.

वाराणसी. काशी विश्वनाथ मंदिर के पास अक्षयवट हनुमान मंदिर को धाराशाई किया गया. जिसके बाद महंत परिवार ने आरोप लगाया है कि विश्वनाथ मंदिर प्रशासन की मिली भगत से अक्षय वट को गिराया गया है. जबकि मंदिर प्रशासन ने मंहत परिवार को लिखित में दिया था सौंदर्यीकरण के दौरान अक्षयवट और विग्रह को नुकसान नहीं पहुंचने दिया जाएगा. इस घटना के बाद से महंत परिवार में रोष है. 

वाराणसी के महंत परिवार ने आरपो लगाते हुए कहा कि वट वृक्ष को लापरवाही से गिराया गया है. बता दें कि प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर निर्माण कार्य के दौरान अक्षयवट हनुमान और शिव सभा मंदिर दायरे में आया है.  

वाराणसी में आपदा में अवसर तलाश कर रहे थे रेमडेसिविर की कालाबाजारी, तीन गिरफ्तार

सुंदरीकरण का काम शुरू होने से पहले ही महंत परिवार ने अधिकारियों को अवगत कराया था वृक्ष और अंजनी पुत्र के विशाल विग्रह को संरक्षित और सुरक्षित रखते हुए ही काम किया जाए. अधिकारियों द्वारा भी आश्वासन दिया गया था कि काम सुरक्षित रूप से किया जाएगा. वहीं निर्माण कर रही पीएसपी कंपनी और मंदिर प्रशासन की लापरवाही से वृक्ष को संरक्षित नहीं किया गया और बुधवार की सुबह विशाल अक्षयवट ढह गया.  

CM योगी का आदेश- इस सिस्टम को फॉलो करके कोराेना मरीजों को बेड दिलवाएं DM 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें