श्रमिकों के लंबित मामलों पर बोले सुनील भराला- जल्द निपटारा करेगी योगी सरकार

Smart News Team, Last updated: Thu, 25th Feb 2021, 4:50 PM IST
  • सरकार श्रमिकों के लंबित पड़े मामलों का निपटारा करेगी. इससे इससे पहले केंद्र सरकार श्रम कानूनों में 32 कानूनों में बदलाव करके 4 कोर बनाए हैं. इसके अलावा सरकार महिला श्रम के कानूनों में कुछ बदलाव किये है. वहीं अध्यक्ष का कहना है कि सरकार उन श्रमिकों को भी लाभ दिया जाएगा जो सरकार की योजनाओं से वचिंत रहे हैं.
लंबित पड़े मामलों का निपटारा करेगी योगी सरकार.(फाइल फोटो)

वाराणसी. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार प्रदेश के श्रमिकों के लिए योजना लाने जा रही है. सरकार इसके साथ लंबित पड़े मामलों का निपटारा करेगी. इससे इससे पहले केंद्र सरकार श्रम कानूनों में 32 कानूनों में बदलाव करके 4 कोर बनाए हैं. इसके अलावा सरकार महिला श्रम के कानूनों में कुछ बदलाव किये है. वहीं अध्यक्ष का कहना है कि सरकार उन श्रमिकों को भी लाभ दिया जाएगा जो सरकार की योजनाओं से वचिंत रहे हैं.

गुरुवार को सर्किट हाउस में परशुराम शक्ति वाहिनी के साथ बैठक हुई थी जिसके बाद श्रम विभाग के अध्यक्ष सुनील भराला ने पत्रकारों से बातचीत की.  इस दौरान उन्होंने कहा कि श्रमिकों के मुकदमे निपटाने में अब देरी नहीं की जाएगी. इससे लंबे समय से श्रम विभाग में लंबित पड़े श्रमिकों के मामलों का निपटारा भी किया जाएगा. विभाग की कोशिश है कि इन मामलों क जनपद स्तर पर ही उद्यमी, अधिकारी और श्रमिकों के साथ पंचायत की जाए और इसी में इसका हल निकाल लिया जाए.

फरवरी में तीसरी बार बढ़े एलपीजी सिलेंडर के दाम, जानिए आपके यहां क्या है कीमत

सरकार की श्रमिकों के लिए योजना पर बात करते हुए करते हुए श्रम कल्यान अध्यक्ष सुनील भराला ने कहा कि श्रमिकों के लिए प्रदेश सरकार के साथ-साथ केंद्र सरकार भी कार्य कर रही है. जैसे की सब जानते ही केंद्र सरकार ने श्रम कानूनों में बदलाव किया है जिसमें 32 कानून को 4 कोर में बनाई है. इसके अलावा सरकार ने महिला श्रमिकों को भी विशेष स्थान दिया है.

बाइक बोट घोटाले में अहम आरोपी बीएन तिवारी लखनऊ से अरेस्ट, 50 हजार का था इनामी

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें