सेना में भर्ती के नाम पर हुई लाखों की ठगी, बिहार के शख्स ने की शिकायत

Smart News Team, Last updated: Fri, 13th Nov 2020, 9:12 PM IST
  • सेना में भर्ती कराने के नाम पर बाकायदा लोगों से लाखों की ठगी की जा रही है. सेना के नाम पर ठगी करने का ताजा मामला वाराणसी में सुनने को मिला है. हालांकि, सेना के नाम पर ठगी करने वाले गैंग के सरगना को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.
सेना में भर्ती के नाम पर हुई लाखों की ठगी

वाराणसी.देश में अकसर ठगी से जुड़े मामले सामने आते रहते हैं. हैरान करने वाली बात तो यह है कि ठगी जैसा काम अब सेना भर्ती में भी किया जा रहा है. दरअसल, ठगों के निशाने पर अब सेना भर्ती भी आ गई है. सेना में भर्ती कराने के नाम पर बाकायदा लोगों से लाखों की ठगी की जा रही है. सेना के नाम पर ठगी करने का ताजा मामला वाराणसी में सुनने को मिला है. हालांकि, सेना के नाम पर ठगी करने वाले गैंग के सरगना को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और पूछताछ में कई चौंकाने वाली बातें भी सामने आई हैं.

वाराणसी: गंगा तट की साफ-सफाई, 101 पौधे लगाकर पर्यावरण संरक्षण का दिया संदेश

ठगी करने वाले गैंग के मुखिया का नाम लल्लन यादव है और वह वाराणसी के ही पहड़िया क्षेत्र का रहने वाला है. बताया जा रहा है कि जिस सेना में भर्ती के नाम से यह लाखों रुपयों की ठगी करता है, उससे जुड़ा यह बाकायदा फर्जी नियुक्ती पत्र भी लोगों को देता है. ऐसे में लल्लन के शातिर दिमाग का अंदाजा इस बात से ही आसानी से लगाया जा सकता है.

पुलिस को इस मामले की खबर तब मिली, जब बिहार के रहने वाले एक शख्स ने इस ठगी की शिकायत पुलिस से की. पुलिस ने शख्स से जानकारी मिलने के बाद ही अपनी जांच शुरू कर दी. उन्होंने सेना में की जा रही ठगी के बारे में पूछताछ की, जिसमें लल्लन यादव के निवास के बारे में भी पुलिस को पता चला. ऐसे में पुलिस ने लल्लन यादव को उसके निवास से ही गिरफ्तार कर लिया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें