ओलंपिक में खेलेगा बनारस का लाल, ललित उपाध्याय का भारतीय हॉकी टीम में हुआ चयन

Smart News Team, Last updated: 18/06/2021 03:42 PM IST
वाराणसी के ललित उपाध्याय का टोक्यो ओलंपिक के लिए भारतीय हॉकी टीम में चयन हुआ है. इस खबर से क्षेत्र के लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई है. ललित दो हॉकी विश्व कप खेल चुके हैं.
भारतीय हॉकी टीम में फॉरवर्ड खिलाड़ी के रूप में चयनित ललित कुमार उपाध्याय

वाराणसी. शुक्रवार को ओलंपिक के लिए भारत की हॉकी टीम की घोषणा कर दी गई है जिसमें बनारस का लाल भी खेलता हुआ नजर आएगा. गौरतलब है कि ललित उपाध्याय का चयन भारतीय हॉकी टीम में हुआ है.ललित फॉरवर्ड खिलाड़ी के रूप में टीम का हिस्सा होंगे.

आपको बता दें कि गुरुवार को टोक्यो में खेले जाने वाले ओलंपिक के लिए भारतीय हॉकी टीम की घोषणा की गई है. इस टीम में वाराणसी के ललित उपाध्याय का चयन भी हुआ है. इस खबर से क्षेत्र के लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई है.

CM योगी आज करेंगे वाराणसी और बलिया का दौरा, जानें पूरा कार्यक्रम

गौरतलब है कि ललित उपाध्याय वाराणसी से चौथे हॉकी खिलाड़ी हैं जो ओलंपिक में शामिल होंगे. इससे पहले वाराणसी के मोहम्मद शाहिद, विवेक सिंह और राहुल सिंह भी ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम का हिस्सा रहे चुके हैं. ललित शिवपुर क्षेत्र के छोटे से गांव भगतपुर से निकले हैं. ललित उपाध्याय दो हॉकी विश्व कप खेल चुके हैं.

कुमार केशव के बाद कौन संभालेगा यूपी मेट्रो के MD का पद, रेस में 28 इंजीनियर

ललित का कहना है कि उन्होंने कभी इस बात को मन में नहीं आने दिया कि वे छोटे शहर से हैं और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नहीं खेल सकते. उनका मानना है कि खिलाड़ी को बस खेल, शारीरिक और मानसिक फिटनेस पर ध्यान दे रहा है चाहिए. सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं होता. खेल का पूरा आनंद उठाना चाहिए क्योंकि जब खेलने में खुशी होगी तो प्रदर्शन अपने आप बेहतरीन होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें