वाराणसी के बजरडीहा में निर्माण कार्य का स्थानीय लोगों ने किया विरोध, पुलिस ने खदेड़ा

Smart News Team, Last updated: Sat, 22nd May 2021, 2:51 PM IST
कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस वाराणसी के बजरडीहा इलाके में स्थित सरायसुर्जन बाबा मंदिर के पास मौजूद जमीन का कब्जा कराने के लिए पहुंची. स्थानीय लोगों ने इसका विरोध किया. पुलिस ने लोगों को समझाने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं माने. पुलिस ने सभी लोगों को मौके से खदेड़ दिया.
वाराणसी में मंदिर के पास निर्माण कार्य का विरोध करने पहुंचे लोगों को समझाने का प्रयास करती यूपी पुलिस. ( फाइल फोटो )

वाराणसी: वाराणसी के भेलूपुर थाना क्षेत्र में स्थित सरायसुर्जन बाबा मंदिर के बगल में खाली जमीन पर शनिवार को कुछ लोग निर्माण कार्य कराने पहुंचे. इसके बाद मंदिर की जमीन बताते हुए स्थानीय लोगों निर्माण कार्य का विरोध करने लगे.सूचना पर इंस्पेक्टर भेलूपुर अमित मिश्रा फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए. पुलिस ने लोगों को बताया कि कोर्ट के आदेश के बाद निर्माण कार्य किया जा रहा है, लेकिन लोग फिर भी विरोध करने लगे. पुलिस ने लोगों को खदेड़ कर भगा दिया.

वाराणसी के बजरडीहा इलाके के अंतरगृही परिक्रमा मार्ग पर सरायसुर्जन बाबा मंदिर है. मंदिर के पास स्थित जमीन पर निर्माण कार्य करते समय स्थानीय लोगों ने विरोध किया, लेकिन पुलिस ने सभी को खदेड़ दिया. स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया हैं कि मन्दिर की जमीन पर कब्जा करने की होने की जानकारी देने के बाद भी क्षेत्रीय पार्षद संजय गुप्ता मौके पर नहीं पहुंचे.

वाराणसी : सारनाथ के छाहीं में महिला ने फांसी लगाकर दी जान, मौके पर पहुंची पुलिस

निर्माण कार्य को बंद कराने के लिए महिलाएं और पुरुष सुंदरपुर खोजवा मार्ग पर जाम करने के लिए पहुंच गए, लेकिन पुलिस ने वहां से भी खदेड़ कर भगा दिया. इंस्पेक्टर भेलूपुर अमित मिश्रा ने बताया है कि विनायका कमच्छा के रहने वाले विनोद शुक्ला ने जमीन की रजिस्ट्री कराई थी. जब वह जमीन पर कब्जा लेने पहुंचने तो वहा विवाद शुरू हो गया. विरोध करने वाले लोगों भी अपनी बात को कोर्ट में जाकर रखनी चाहिए.

UP में कोरोना टीकाकरण का काम तेज, अब तक इतने लोगों को लग चुकी है पहली डोज, जानें

बीएचयू के पूर्व कुलपति प्रो. वाईसी सिम्हाद्री का कोरोना से हुआ निधन

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें