लव मैरिज का खूनी अंजाम, धर्म नहीं बदलने पर एजाज ने पत्नी प्रिया का मर्डर किया

Smart News Team, Last updated: Fri, 25th Sep 2020, 6:15 PM IST
  • सोनभद्र के चोपन में बिना सिर के मिले युवती के लाश की गुत्थी सुलझ गई है. पुलिस ने बताया कि मृतका ने दूसरे समुदाय के युवक से शादी की थी जिसके बाद युवक उस पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाता था. जिसके  लिए मना करने पर युवक ने उसकी हत्या कर दी.
लव मैरिज का खूनी अंजाम, धर्म नहीं बदलने पर एजाज ने पत्नी प्रिया का मर्डर किया

वाराणसी: सोनभद्र के चोपन थाना क्षेत्र के प्रीतनगर वन क्षेत्र के जंगल में बीते दिनों मिली सिर कटी युवती की लाश की पहेली सुलझ गई है. शव की पहचान होने पर पता चला धर्म परिवर्तन न करने पर पति ने युवती की हत्या की थी. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

जानकारी के मुताबिक चोपन के प्रीतनगर में 21 सितंबर की शाम झाड़ियों के बीच एक युवती की सिर कटी लाश बरामद हुई थी. पुलिस अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 302 व 201 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच कर रही थी. जांच के दौरान 22 सितंबर को प्रीतनगर वार्ड सात के रहने वाले लक्ष्मीनारायण सोनी ने अपनी बेटी शर्मिला के साथ चोपन थाना पहुंच कर शव को कपड़ों, जूत व शरीर की बनावट के आधार पर उसकी पहचान अपनी बेटी प्रिया सोनी के रूप में की थी.  

कानपुर लव जिहाद! शादीशुदा युवक ले गया किशोरी, परिवार ने कहा-जादू से वश में किया

पिता ने बताया था कि प्रिया ने डेढ़ महीने पहले परिवार वालों की सहमति के बिना घर के पास रहने वाले एजाज अहमद उर्फ आशिक पुत्र जाकिर हुसैन से शादी कर ली थी. एजाज उस पर हमेशा ही धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाता रहता था. इसके लिए प्रिया तैयार नहीं थी. इसी कारण धर्म परिवर्तन को लेकर दोनों में हमेशा झगड़ा भी होता रहता था. एजाज ने ही प्रिया की हत्या की है.

आगरा में लव जिहाद, नाम हिंदू बताकर प्यार में फंसाया, शादी के बाद धर्म बदला

जिसके बाद पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने गुरुवार को पुलिस लाइन कार्यालय में धर्म परिवर्तन न करने पर हत्‍या करने के मामले का खुलासा किया. इस मामले में पुलिस ने बताया कि धर्म परिवर्तन कर इस्‍लाम धर्म न अपनाने पर मृतका जिसकी पहचान प्रिया के रुप में हुई है, उसके पति एजाज ने अपने साथी के साथ मिलकर उसकी हत्या की थी. पुलिस के अनुसार मामले की पड़ताल करने के बाद आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है.  

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें