वाराणसी: घर में सिलेंडर फटने से लाखों का सामान राख, घंटों में काबू में आई आग

Smart News Team, Last updated: 12/10/2020 05:29 PM IST
  • बनारस के सारनाथ के अनुपम नगर कालोनी में सिलिंडर फटने घर का सारा सामान जलकर राख हो गया. वाराणसी के सरंगतालाब के पास पीड़ित सब्जी विक्रेता है. मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने बहुत मुश्किल से आग पर काबू पाया. इस घटना में घर का कोई सदस्य घायल नहीं हुआ.
सिलेंडर फटने से जला घर का सामान 

वाराणसी. वाराणसी के सारनाथ में सरंगतालाब में रामदेव सोनकर के यहां सिलिंडर फट गया जिससे घर में रखा लाखों का सामान जलकर खाक हो गया. मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेट की टीम ने लगभग आधा घंटा मशक्कत किआ तब जाकर वह आग को शांत कर पाए. इस घटना से कोई हताहत नहीं हुआ.

सारनाथ के लक्ष्मी मंदिर के पास ही अनुपम नगर कालोनी है. इस कॉलोनी में रामदेव सोनकर सब्जी के विक्रेता रहते है. वह अनुपम नगर कालोनी में बबलू मौर्या के मकान में किराए पर रहते हैं. सुबह जब रामदेव की पुत्री चाय बनाने के लिए जैसे ही गैस जलाया तब गैस लीकेज होने की वजह से सिलिंडर में आग पकड़ लिया. उसके कुछ देर बाद ही सिलिंडर का निचला हिस्सा तेज आवाज के साथ फट गया. जिससे घर में चारो तरफ आग लग गई. फायर ब्रिगेड को इस घटना की सुचना मिलते है वह घटना स्थल पर पहुंची और आग पर बड़ी मशक्क्त के बाद काबू कर पाई. घर का इतना नुकसान होने से पीड़ित के घर वाले बेहद दु:खी है.

गाड़ी पार्क करने पर भिड़े दो पक्ष, खुलेआम असलहा प्रदर्शन, ऐसे निबटा केस

गैस लिकेज के मामले को देखते हुए सारनाथ गैस एजेंसी के मैनेजर अनूप गुप्ता ने बताया कि सिलेंडर से आग लगने में मुआवजे का प्रावधान है. अनुपम नगर कालोनी में रामदेव सोनकर के यहां गैस सिलेंडर से आग लगने की सूचना पर तत्काल एजेंसी की टीम ने पहुँच कर फ़ोटो व जांच कर रिपोर्ट को इंडियन ऑयल के उच्चाधिकारियों को भेज दिया गया है ,साथ में स्थानीय थाने पर पीड़ित द्वारा दी गयी तहरीर की कांपी को भी भेजा गया है. गरीब परिवार है उसका रह सम्भव सहयोग करेंगे.

घर में लगी आग से घर के दोनो दरवाजे पूरी तरह जल गए. घर मे सिलेंडर से हुए विस्फोट से घर में रखा 20 हजार रुपया, बेड, कुर्सी, एक मोबाइल, घरों में लगे चार बिजली का मीटर सहित लगभग एक लाख 90 हजार रुपये का सामान जल कर राख हो गया. रामदेव सोनकर ने बताया कि रविवार की वह शाम को सारनाथ गैस एजेंसी के गोदाम से गैस सिलिंडर लेकर आए थे. जिसमें लीकेज होने की वजह से उसमे विस्फोट हो गया और आग बुझाते बुझाते घर का सारा समान जल कर राख हो गया. इस घटना की सूचना स्थानीय पुलिस को भी दे दी गई है. इस घटना से कोई हताहत नहीं हुआ.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें