IRCTC ने महाराजा एक्सप्रेस की बुकिंग शुरू, अगले साल फरवरी में कर सकेंगे यात्रा

Smart News Team, Last updated: 11/12/2020 05:49 PM IST
 आईआरसीटीसी ने बुकिंग शुरू कर दी है और इसे फरवरी 2021 में यात्रा के लिए शुरू की जाएगी. इसकी बुकिंग की सूचना सोशल मीडिया प्रोफाइल पर जारी कर दी गई है. इस ट्रेन में यात्रा की बुकिंग ऑनलाइन कर सकते हैं. कोरोना वायरस के संक्रमण के दौरान इसे रोक दिया गया था
आईआरसीटीसी ने बुकिंग शुरू कर दी है और इसे फरवरी 2021 में यात्रा के लिए शुरू की जाएगी.

वाराणसी. लंबे समय से बंद महाराजा एक्सप्रेस को आईआरसीटीसी दोबारा से शुरू करने जा रही है. इसके लिए आईआरसीटीसी ने बुकिंग शुरू कर दी है और इसे फरवरी 2021 में यात्रा के लिए शुरू की जाएगी. इसकी बुकिंग की सूचना सोशल मीडिया प्रोफाइल पर जारी कर दी गई है. इस ट्रेन में यात्रा की बुकिंग ऑनलाइन कर सकते हैं. कोरोना वायरस के संक्रमण के दौरान इसे रोक दिया गया था. 

इस ट्रेन में बुकिंग के दौरान अलग-अलग पैकेज दिये जा रहे हैं. इसमें हेरिटेज आफ इंडिया,  इंडियन पैनोरमा, इंडियन स्‍प्‍लेंडर, ट्रीजर्स आफ इंडिया, हेरिटेज आफ इंडिया,(इंडियन नेशनल्‍स),  इंडियन पैनोरमा (इंडियन नेशनल्‍स), इंडियन स्‍प्‍लेंडर (इंडियन नेशनल्‍स) और ट्रीजर्स आफ इंडिया (इंडियन नेशनल्‍स) नाम के अलग पैकेज हैं. इसके साथ ही शानदान शिल्प कौशल से समृद्ध वाराणसी की आत्‍मा की अनुभूति के लिए महाराजा एक्‍सप्रेस की ओर से एक छह रातें और सात दिनों का पैकेज जारी किया गया है.

मेट्रो के बाद UP के लोगों को एक और तोहफा, CM ने बनारस में रोप-वे को दी मंजूरी

विदेश से आ रहे सैलानियों की पसंदीदा ट्रोनों में से हैं कोरोना वायरस संक्रमण के खतरों के बीच आईआरसीटीसी की लक्‍जरी ट्रेनों का संचालन भी बंद था. जैसे की ज्ञात है कि यह ट्रेन राजस्‍थान के शाही सफर के बाद ट्रेन वाराणसी की धार्मिक यात्रा भी कराती है. अब कोरोना वायरस के कम होते खतरों और अधिक जागरुकता के बीच आईआरसीटीसी की महाराजा एक्‍सप्रेस सेवा भी शुरू करने की तैयारियां हो रही हैं. ट्रेन में बुकिंग शुरू हो चुकी है, जबकि यात्रा की शुरूआत फरवरी  2021 में होगी. बुकिंग के लिए http://the-maharajas.com पर जा सकते हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें