अन्नपूर्णा मन्दिर के महंत रामेश्वरपुरी कोरोना पॉजिटिव, मेदांता में हुए भर्ती

Smart News Team, Last updated: Wed, 14th Apr 2021, 8:07 AM IST
  • वाराणसी में प्रसिद्ध अन्नपूर्णा मंदिर के महंत रामेश्वरपुरी के हरिद्वार में शाही स्नान करने के बाद से उनकी तबीयत बिगड़ गई. महंत का सबसे पहले कोरोना का टेस्ट कराया और रिपोर्ट पॉजिटिव आने हडकंप मच गया.
अन्नपूर्णा मन्दिर के महंत रामेश्वरपुरी कोरोना पॉजिटिव, मेदांता में हुए भर्ती

वाराणसी। वाराणसी में स्थित प्रसिद्ध अन्नपूर्णा मंदिर के महंत रामेश्वरपुरी कोरोना संक्रमित हो गए. हरिद्वार में शाही स्नान करने के बाद से उनकी तबीयत बिगड़ गई. महंत का सबसे पहले कोरोना का टेस्ट कराया और रिपोर्ट पॉजिटिव आने हडकंप मच गया. आनन फानन में ही उन्हे हरिद्वार से ही उन्हें दिल्ली के मेदांता अस्पताल लाया गया. वहां बेड खाली नहीं होने पर लखनऊ के उन्हे मेंदांता में भर्ती किया गया. लखनऊ के मेंदांता अप्रैल के डॉक्टरों के अनुसार स्वास्थ में सुधार हो रहा है. अन्नपूर्णा मन्दिर के प्रबन्धक काशी मिश्रा ने बताया कि महंत जी के स्वास्थ को लेकर लगातार लखनऊ वेदांता से सम्पर्क में बने हुये है.

बताया जा रहा है कि इससे पहले हरिद्वार कुंभ में शामिल कई अन्य साधु संत भी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरी को भी कोरोना से संक्रमित होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उत्तराखंड में कोरोना की दूसरी लहर बेहद घातक रूप ले चुकी है और इसके पीछे कुंभ के मेले का सबसे बड़ा कारण माना जा रहा है. जहां हर दिन लाखों की संख्या में लोग कुंभ पहुंच रहे हैं. इससे भी राज्य में संक्रमण का खतरा ज्यादा बना हुआ है. हालांकि केंद्र सरकार की ओर से महाकुंभ के लिए सख्त एसओपी जारी की गई है लेकिन इसके बावजूद बड़ी संख्या में लोगों के पहुंचने से संक्रमण की स्थिति बनी हुई है.

यूपी में लॉकडाउन को लेकर CM योगी का बड़ा बयान, कहा- गलतफहमी में ना रहें..

हाईकोर्ट ने कोरोना को जांच के लिए हरिद्वार में हर दिन पचास हजार आरटीपीसीआर जांच के निर्देश दिए थे लेकिन एक अप्रैल से 11 अप्रैल से रोजाना कभी भी एक दिन में पचास हजार जांचें नहीं हुई है. छह अप्रैल को एक ही दिन में 32 हजार जांचें हुई थी. उसके बाद तो संख्या अधिकतम 25 हजार जांच ही एक दिन में हो रही है. यदि 11 दिनों का औसत देखा जाए तो यह 20 हजार से ज्यादा नहीं होगा, ऐसे में कुंभ से संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है.

कोरोना पर सपा के अखिलेश ने योगी सरकार को घेरा, कहा- सरकार लापरवाह है

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें