वाराणसी: लाइट एंड साउंड शो दोबारा हुआ शुरू, शो से पहले ही सभी टिकटें बुक

Smart News Team, Last updated: 13/12/2020 07:59 PM IST
  • महात्मा बुद्ध लाइट एंड साउंड शो सारनाथ वरनासी रविवार को संचालित हुआ. शनिवार को शो वाले पार्क में पुरात्विक विभाग के कर्मचारियों द्वारा पाणिओ भर देने से शो नहीं हो पाया था.
लाइट एंड साउंड शो से पहले ही शो कि सभी टिकटे बिक गई

वाराणसी के सारनाथ में भगवान बुद्ध के जीवन पर आधारित लाइट एंड साउंड शो का संचालन रविवार को किया गया. इस शो को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट के तर्ज पर बनाया गया है. इस शो का संचालन पुरातात्विक उत्खनित स्थल परिसर स्थित धमेख स्तूप पर पर्यटन विभाग द्वारा किया जाता है. रविवार की लाइट व साउंड शो की सभी टिकटे बिक गई. वहीं जिन पर्यटकों को शो का टिकट नहीं मिल पाया वह काफी उदासी के साथ वापस जाना पड़ा.

आपको बता दे कि शनिवार को महात्मा बुद्ध पर होने वाले लाइट एंड साउंड शो का संचालन नहीं हो सका था. दरअसल शनिवार को पुरातत्व विभाग के कर्मचारियों ने शो होने वाले पार्क में पानी भर दिया था. जिसके चलते कल का शो रद्द करना पड़ा था. शो के रद्द होने से पर्यटकों में वितरित 31 टिकटों को वापस लेकर उन्हें पैसे वापस करने पड़े थे. वहीं रविवार के शो कि टिकटे शाम पांच बजे से पहले ही शो की 50 टिकट बिक गई.

वाराणसी: आज भी नहीं चला सारनाथ में लाइट एंड साउंड शो, पर्यटकों के टिकट वापस

लाइट एंड साउंड शो की बढ़ेगी सीटे

पुरातात्विक उत्खनित स्थल परिसर में भगवान बुद्ध पर होने वाले लाइट एंड साउंड शो की सीटे जल्द ही बढ़ने वाली है. शो के लिए पर्यटकों के लिए सीटे बढ़ाने के लिए जल्द ही पर्यटन और पुरातत्व विभाग के अधिकारीयों कि बैठक होने वाली है. सीटे बढ़ाने के सम्बन्ध में पर्यटन अधिकारी कीर्तिमान श्रीवास्तव ने कहा कि शो कि सीटे बढ़ाने के लिए जल्द ही बैठक होने वाली है. बैठक में ही इसपर निर्णय लिया जाएगा. 

यूपी को-ऑपरेटिव बैंक के ग्राहकों को जल्द घर बैठे मिलेगी नेट बैंकिंग की सुविधा

दरअसल पुरातात्विक उत्खनित स्थल परिसर में देश-विदेश से पर्यटक घूमने आते है और जबसे भगवान बुद्ध के जीवन पर लाइट एंड साउंड शो होने लगा है, तबसे यह कुछ ज्यादा ही प्रसिद्ध हो गया है. जिसे देखने के लिए बड़ी संख्या में पर्यटक आते है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें