वाराणसी के एक घर की छत पर पाकिस्तान का झंडा लहराया, तनाव के हालात बने, युवक अरेस्ट

Somya Sri, Last updated: Sat, 30th Oct 2021, 1:35 PM IST
  • वाराणसी के राजातालाब थाना क्षेत्र के भवानीपुर गांव में 20 वर्षीय ताज मोहम्मद अपने घर के छत पर पाकिस्तान का झंडा फहरा रहा था. शुक्रवार को जुमे की रात वो अपने छत पर चढ़ गया और पाकिस्तान का झंडा निकालकर फहराने लगा. तनाव की स्थिति बनते देख पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने ताज को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही पाकिस्तान का झंडा उतरवाकर कब्जे में ले लिया.
वाराणसी के एक घर की छत पर पाकिस्तान का झंडा लहराया, तनाव के हालात बने, युवक अरेस्ट

वाराणसी: वाराणसी के राजातालाब थाना क्षेत्र के भवानीपुर गांव में पाकिस्तान का झंडा फहराने पर एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने शख्स के पास से पाकिस्तान का झंडा भी बरामद कर लिया है. युवक ने शुक्रवार को जुमे के दिन अपने घर पर पाकिस्तान का झंडा फहराया था. पड़ोसियों के विरोध करने के बाद भी जब उसने झंडा नहीं उतारा तो लोगों ने पुलिस को सूचना दी. जिसके बाद पुलिस ने युवक को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया.

मिली जानकारी के मुताबिक वाराणसी के राजातालाब थाना क्षेत्र के भवानीपुर गांव में 20 वर्षीय ताज मोहम्मद अपने घर के छत पर पाकिस्तान का झंडा फहरा रहा था. शुक्रवार को जुमे की रात वो अपने छत पर चढ़ गया और पाकिस्तान का झंडा निकालकर फहराने लगा. आसपास के लोगों ने जब यह देखा तो इसका विरोध करने लगे. लोगों के कहने के बाद भी ताज झंडा उतारने के लिए तैयार नहीं हुआ. तनाव की स्थिति बनते देख पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दी.

वाराणसी के लंका थाने में विसरा रखने की नहीं है जगह, बदबू ने पुलिसकर्मियों की बढ़ाई परेशानी

मौके पर पहुंची पुलिस ने ताज को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही पाकिस्तान का झंडा उतरवाकर कब्जे में ले लिया. पुलिस ने बताया कि शख्स पर देश विरोधी गतिविधियों के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है. बता दें कि यह पहला मामला नहीं है जब किसी को पाकिस्तान का झंडा फहराने के आरोप में भारत में गिरफ्तार किया गया हो. इससे पहले भी कई मामले सामने आए हैं जब लोग पाकिस्तान का झंडा फहराते हुए नजर आए हैं. ऐसे मामलें में शख्स पर देश विरोधी गतिविधियों के कारण देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया जाता है और उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाता है. फिलहाल पुलिस ये पता करने की कोशिश में भी जुटी है कि युवक को झंडा कहां से मिला.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें