UAE से इस तरह छिपाकर 22 लाख का सोना ले आया यात्री, वाराणसी एयरपोर्ट पर अरेस्ट

Smart News Team, Last updated: Sun, 20th Jun 2021, 10:33 PM IST
  • वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने 465,900 ग्राम सोना बरामद किया. विमान यात्री ग्रीस गन मशीन व रूम इलेक्ट्रिक परफ्यूम स्प्रे मशीन के अंदर सोने को छिपाकर ले जा रहा था जिसकी कीमत 22 लाख 82 हजार 910 रुपये आंकी गई है. पुलिस ने यात्री को गिरफ्तार कर लिया है.
लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने 465,900 ग्राम सोना बरामद किया है.

वाराणसी- लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने 465,900 ग्राम सोना बरामद किया. बता दें कि रविवार को शारजाह से बन्देभारत मिशन के तहत एयरइंडिया एक्सप्रेस के विमान से आये यात्रियों का एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों के द्वारा गहनता से जांच पड़ताल किया जा रहा था. एक यात्री पर संदेश होने के बाद जांच की गई तो वह ग्रीस गन मशीन व रूम इलेक्ट्रिक परफ्यूम स्प्रे मशीन के अंदर सोने को छिपाकर ले जा रहा था जिसकी कीमत 22 लाख 82 हजार 910 रुपये आंकी गई है. पुलिस ने यात्री को गिरफ्तार कर लिया है.

अधिकारियों ने यात्री की पहचान थावन राम उर्फ दीपक पुत्र सुरेंद्र राम निवासी श्री महाराज चंपारण बिहार के रूप में की गई है. सोमवार को शारजाह से एयरइंडिया एक्सप्रेस के विमान संख्या एआई 184 विमान से आते वक्त कस्टम अधिकारियों ने यात्रियों की गहनता से जांच पड़ताल की. विमान से आये एक यात्री पर कस्टम अधिकारियों को संदेह हुआ तो उन्होंने यात्रि को रोक कर उसकी जांच पड़ताल की जिसके दौरान ही आरोपी के पास से 465,900 ग्राम सोना बरामद किया गया. बताया गया कि आरोपी बड़ी सावधानीपूर्वक यह सोना छिपाकर ले जा रहा था.

यूपी बोर्ड ऐसे बनाएगा हाईस्कूल और इंटर का रिजल्ट, फॉर्मूला जारी

कस्टम सहायक आयुक्त प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि यात्री के पास से बीस लाख रूपये से अधिक का सोना बरामद होने पर सीमा शुल्क अधिनियम की विभिन्न धाराओं के उल्लंघन में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. सोने को ग्रीस गन मशीन व रूम इलेक्ट्रिक परफ्यूम स्प्रे मशीन के अंदर बढ़ी सावधानी के साथ छिपाया गया था. अधिकारियों ने संदेह के चलते यात्री की जांच पड़ताल की तो इतनी बड़ी मात्रा में सोना बरामद किया गया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें