वाराणसी: रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी, ठगे साढ़े तीन लाख रुपये

Smart News Team, Last updated: 15/09/2020 02:47 PM IST
  • रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर ​ठगों ने युवक से लाखों रुपये वसूल लिए. जालसाजों ने युवक को फर्जी ज्वाइनिंग लेटर भी पकड़ा दिया लेकिन जब वह ट्रेनिंग के लिए पहुंचा तो मामले का खुलासा हुआ.
रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर ​ठगों ने युवक से लाखों रुपये वसूल लिए.

वाराणसी. रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर शिवपुर में एक युवक से जालसाजों ने साढ़े तीन लाख रुपये ले लिये और फर्जी कागज बनाकर दे दिया. ठगी के शिकार हुए युवक ने अब शिवपुर थाना में मुकदमा दर्ज कराया है. इस मामले में अब शिवपुर पुलिस पीड़ित द्वारा दर्ज शिकायत के आधार पर जांच कर रही है.

वाराणसी: सिपाही भर्ती के नाम पर फ्रॉड, 55 हजार रुपये ठगा, आरोपी गिरफ्तार

ठगी का शिकार हुए आजमगढ़ जिले के कप्तानगंज थाने के कादीपुर के रहने वाले जितेन्द्र यादव ने पुलिस को की गई शिकायत में बताया है कि सुरेश और उसका श्वसुर जो जौनपुर के केराकत थाना क्षेत्र निवासी जो फिलहाल सारनाथ थाना क्षेत्र के बभनपुरवा में अपने ससुराल में रहते हैं. उन लोगों ने रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर झांसा देकर डेढ़ लाख रुपये नगद और दो लाख रुपये खाते में लिए. रुपये लेने के बाद उन लोगों ने जितेंद्र को फर्जी रिजल्ट और ज्वाइनिंग लेटर भी पकड़ा दिया. 

वाराणसी: समोसा छानने के लिए रखे खौलते तेल की कड़ाही में गिरने से बच्ची की मौत

इसके बाद जितेंद्र फर्जी ज्वाइनिंग लेटर लेकर जब ट्रेनिंग के लिए पहुंचा तब जाकर मामले का खुलासा हुआ. मामला खुलने के बाद जितेंद्र ने कई बार सुरेश और उसेक श्वसुर से अपने रुपये वापस मांगे. इस पर दोनों ठगों ने पहले तो रुपये वापस देने का आश्वासन देते रहे लेकिन पैसा नहीं दे रहे थे. अब इस मामले में शिवपुर पुलिस ने संबंधिक धाराओं में केस दर्ज कर लिया है. पुलिस अब मामले की जांच कर रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें