वाराणसी : पीपीपी मॉडल पर होगा मंडलीय कार्यालय का निर्माण, निविदा जारी

Smart News Team, Last updated: Fri, 29th Jan 2021, 6:25 PM IST
  • काशी मंडल में मंडल स्तर के 42 विभागों का कार्यालय खोलने के लिए 16 मंजिली भवन निर्माण पीपीपी मॉडल के आधार पर कराए जाने के लिए कैबिनेट से मंजूरी मिल चुकी है. निविदाएं 15 दिनों तक खुली रहेंगी. निविदा प्रक्रिया पूरी करने के बाद निर्माण कार्य शुरू करा दिया जाएगा.
फाइल फोटो

वाराणसी. वाराणसी के मंडला आयुक्त परिसर में पीपीपी मॉडल पर बहुमंजिली मंडलीय कार्यालय कार्यालय भवन के निर्माण का खाका खींच लिया गया है. इसके लिए ऑनलाइन टेंडर भी जारी कर दिया गया है. निविदा प्रक्रिया पूरी होने के बाद जल्द ही इसको लेकर निर्माण कार्य शुरू कराया जाएगा.

बता दें कि काशी मंडल में मंडल स्तर के 42 विभागों का कार्यालय खोलने के लिए 16 मंजिली भवन के निर्माण की रूपरेखा तय की गई थी. मंडलीय कार्यालय के भवन का निर्माण पीपीपी मॉडल के आधार पर कराए जाने के लिए इसके प्रोजेक्ट को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के समक्ष भी रखा जा चुका है. कैबिनेट से इसकी मंजूरी भी मिल चुकी है. इसके निर्माण के लिए लगभग 171 करोड रुपए का एस्टीमेट तैयार किया गया है. इस भवन में मंडल स्तर के 42 कार्यालय संचालित किए जाएंगे. भवन में 4 मंजिल के कमरे बैंक को अलॉट किए जाएंगे.

वाराणसी : दूसरे दिन मंगला आरती में शामिल हुए बॉलीवुड सिंगर सोनू निगम

जिले में बैंकों के सभी मंडल कार्यालय इस भवन में स्थानांतरित होंगे. मंडलीय कार्यालय के भवन में मॉल कैंटीन व दुकानें भी बनाई जाएंगी. बेसमेंट में पार्किंग बनाई जाएगी. पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए इसकी दीवारों पर काशी की सांस्कृतिक झलक भी उकेरी जाएगी. इस संबंध में मंडला आयुक्त दीपक अग्रवाल बताते हैं कि मंडलीय कार्यालय के निर्माण की दिशा में कार्य प्रारंभ हो चुका है. निर्माण के लिए टेंडर भी जारी कर दिए गए हैं. यह निविदाएं 15 दिनों तक खुली रहेंगी. निविदा प्रक्रिया पूरी करने के बाद निर्माण कार्य शुरू करा दिया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें