दो दिन में ‘बनारस’ होगा मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन का नाम, जारी हुआ कोड

Smart News Team, Last updated: 19/09/2020 07:08 PM IST
वाराणसी में मंडुवाडीह स्टेशन का नाम बदलकर बनारस करने की तैयारी की जा रही है. इसके लिए रेलवे बोर्ड का पत्र भी आ चुका है. इसके साथ ही रेलवे ने इसके लिए नया कोड भी जारी कर दिया है.
स्टेशन का नया नाम बनारस लिखता कारीगर

वाराणसी. वाराणसी में मंडुवाडीह स्टेशन का नया नाम अब बनारस होगा. इसके लिए रेलवे बोर्ड की ओर से पूर्वोत्तर रेलवे को पत्र जारी कर नाम बदलने की इजाजत दे दी गई है. इसके साथ ही बोर्ड ने स्टेशन का नया कोड भी जारी कर दिया है. स्टेशन का कोड बीएसबीएस होगा. इसके साथ ही रेलवे के सिस्टम में एमयूवी की जगह ‘बीएसबीएस’ कोड स्पीड होने के बाद इसी नाम से टिकट भी जारी होगा.

डिस्प्ले बोर्ड पर प्रदर्शित होता बनारस स्टेशन का नया कोड

जानकारी के अनुसार केंद्र सरकार की ओर से 17 अगस्त को एक पत्र जारी किया गया था जिसमें उन्होंने स्टेशन का नाम बदलने पर कोई आपत्ति नहीं जताई थी. इसके बाद उत्तर प्रदेश की राज्यपाल ने 17 सितंबर को स्टेशन का नाम बदलने की अधिसूचना जारी कर दी. इस पर अब रेलवे बोर्ड ने भी पत्र लेकर अंतिम मुहर लगा दी है.

वाराणसी मंडल सीआईबी ने जनसेवा केन्द्र पर मारा छापा, दो टिकट दलाल गिरफ्तार

वाराणसी मंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक संजीव शर्मा ने बताया कि रेलवे बोर्ड को पत्र आ चुका है. दो दिन में स्टेशन का नाम बदलकर बनारस कर दिया जाएगा. रेलवे बोर्ड की ओर से तक कोड भी जारी कर दिया गया है. रेलवे की ओर से सिस्टम में फीड की जाने के बाद बीएसबीएस कोड के माध्यम से टिकट भी जारी होने लगेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें