वाराणसी: पुरातत्व विभाग का टिकट काउंटर बंद, उदास मन से सारनाथ से लौट रहे पर्यटक

Smart News Team, Last updated: Mon, 28th Dec 2020, 4:45 PM IST
  • पर्यटकों की बढ़ती हुई संख्या को देखते हुए पुरातात्विक अधिकारियों के निर्देश पर खिड़की से मैनुअल टिकट का वितरण शनिवार से शुरू किया गया. लेकिन 2 दिन बाद यानि सोमवार से प्रवेश के लिए मैनुअल टिकट का वितरण बंद कर दिया गया.
सोमवार से प्रवेश के लिए मैनुअल टिकट का वितरण बंद है.

वाराणसी- अंतरराष्ट्रीय अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन स्थल सारनाथ स्थित पुरातात्विक स्थलों पर प्रवेश के लिए 2 दिन बाद मैनुअल टिकट का वितरण बंद हो गया है. नेट का सर्वर डाउन होने से घूमने आए लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. देश के कई जगहों से आए पर्यटकों को बिना देखें ही लौटना पड़ रहा है.

गौरतलब है कि पर्यटकों की बढ़ती हुई संख्या को देखते हुए पुरातात्विक अधिकारियों के निर्देश पर खिड़की से मैनुअल टिकट का वितरण शनिवार से शुरू किया गया. लेकिन 2 दिन बाद यानि सोमवार से प्रवेश के लिए मैनुअल टिकट का वितरण बंद कर दिया गया.

बेटे के जन्मदिन पर हर्ष फायरिंग करने के मामले में पिता के खिलाफ केस दर्ज

पुरातत्व विभाग द्वारा पुरावशेषों को देखने के लिए प्रवेश शुल्क ऑनलाइन कर दिया गया. कानपुर के हिमांशु त्रिवेदी ने कहा कि मैं अपने परिवार के साथ पहली बार सारनाथ आया हूं. अभी तक सारनाथ एवं भगवान बुद्ध के बारे में केवल किताबों में पढ़ा था. आज भगवान बुद्ध से संबंधित पुरावशेषों को देखने का अवसर प्राप्त हुआ. लेकिन ऑनलाइन प्रवेश टिकट न मिलने की वजह से देख नहीं पाया. नेट का सर्वर डाउन होने की वजह से ऑनलाइन प्रवेश टिकट नहीं मिल पाया.

पशु आश्रय स्थल पर अधिकारियों से ग्रामीणों की नोकझोंक, चारा में धांधली का आरोप

बीएचयू ने पंडित मदन मोहन मालवीय के जीवन आदर्शों पर आधारित लागू किया अनुवाद कोर्स

वाराणसी पार्टी कार्यकताओं ने मनाया कांग्रेस पार्टी का 135वां स्थापना दिवस

वाराणसी: तीन घंटे में देखते-देखते रेलवे ने बनाया फुटओवर ब्रिज, जानें पूरा मामला

पशु आश्रय स्थल पर अधिकारियों से ग्रामीणों की नोकझोंक, चारा में धांधली का आरोप

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें