वाराणसी में तीन दिवसीय ‘काशी फिल्म महोत्सव’ का आयोजन, हेमा मालिनी समेत कई दिग्गज होंगे शामिल

ABHINAV AZAD, Last updated: Mon, 27th Dec 2021, 5:04 PM IST
  • उत्तर प्रदेश सरकार और सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार के सहयोग से पहली बार वाराणसी में 'काशी फिल्म महोत्सव' का आयोजन किया जा रहा है. इस तीन दिसवीय कार्यक्रम में ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी, कैलाश खेर, रविकिशन समेत कई मशहूर हस्तियों की प्रस्तुति होगी.
काशी फिल्म महोत्सव में पहले ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी की प्रस्तुति होगी.

वाराणसी. काशी में तीन दिवसीय 'काशी फिल्म महोत्सव' का आयोजन किया जाएगा. दरअसल, काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के बाद दिव्य काशी भव्य काशी अभियान के तहत यह आयोजन किया जा रहा है. सोमवार को रुद्राक्ष कंवेंशन सेंटर में इस महोत्सव का रंगारंग आगाज होगा. बताया जा रहा है कि तीन दिन के इस आयोजन में जानेमाने फिल्मी कलाकार हिस्सा लेंगे. पहले दिन ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी, कैलाश खेर, रविकिशन की सांस्कृतिक प्रस्तुति होगी.

इस महोत्सव का आयोजन फिल्म बंधु, उत्तर प्रदेश सरकार, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार के सहयोग से पहली बार किया जा रहा है. दरअसल, सिगरा स्थित रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में 27 से 29 दिसंबर तक काशी फिल्म महोत्सव का आयोजन होगा. ऐसा माना जा रहा है कि वाराणसी में पहली बार होने वाले तीन दिवसीय फिल्म महोत्सव से यूपी में फिल्म सिटी के निर्माण को नई दिशा मिलेगी. साथ ही इस कार्यक्रम में शास्त्रीय संगीत और नृत्य के दर्शन तो होंगे ही साथ में दार्शनिक कवि, लेखक, संगीतज्ञों और बनारस घराने की यादें भी ताजा होंगी.

PM मोदी आज काशी में करेंगे ‘घरौनी’ योजना का शुभारंभ, वाराणसी को देंगे अरबों की सौगात

वहीं दूसरे दिन यानि 28 दिसंबर को सुबह साढ़े दस बजे सेशन शुरू होगा. जिसमें केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर शामिल होंगे. इस दौरान साढ़े दस बजे से बारह बजे तक वाराणसी- 'एक सांस्कृतिक, पौराणिक और एतिहासिक विरासत से एक आधुनिक शहर की यात्रा” विषय पर पैनल चर्चा का आयोजन होगा. जबकि ‘संगीत और गीत-बनारस की विरासत’ विषय पर दूसरी चर्चा होगी. इसके अलावा शाम चार बजे समापन समारोह के साथ ही सब्सीडी का वितरण होगा. शाम छह बजे से ख्यात फिल्म अभिनेत्री और भाजपा सांसद हेमा मालिनी की प्रस्तुति होगी. 29 दिसंबर  सुबह 11 बजे से पैनल चर्चा में फिल्म निर्माण के लिए एक महत्वपूर्ण केंद्र के रूप में उत्तर प्रदेश और क्षेत्रीय सिनेमा की संभावना पर चर्चा की जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें