वाराणसी: दहेज के लिए प्रताड़ित करने पर महिला ने लगाई फांसी, केस दर्ज

Smart News Team, Last updated: Sun, 13th Sep 2020, 10:25 AM IST
  • वाराणसी के भवानीपुर के शिवपुर में 10 सितंबर को बहन के आत्महत्या करने के मामले में भाई ने ससुराल वालों पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का अरोप लगाया है. पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है.
दहेज के लिए प्रताड़ित करने पर महिला ने लगाई फांसी, केस दर्ज

वाराणसी. वाराणसी के भवानीपुर के शिवपुर में 10 सितंबर को माया प्रजापति नाम की एक महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. अब इस मामले में वाराणसी के ही शिवपुर थाना क्षेत्र के घमहापुर के रहने वाले माया प्रजापति के भाई ओम प्रकाश प्रजापित ने दहेज के लिए थाने में लिखित शिकायत कर ससुराल वालों पर आरोप लगाया है. शिकायत में उन्होंने आरोप लगाया है कि बहन माया को दहेज के लिए प्रताड़ित किया था जिससे तंग आकर बहन ने यह कदम उठाया. शिवपुर पुलिस इस मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच कर रही है.

बेटे का हिंदू नाम रखने पर उबल पड़ा आफताब, कलह से तंग आकर पूजा ने दे दी जान

जानकारी के मुताबिक मृत माया प्रजापति के भाई ने लिखित शिकायत दर्ज कराई है जिसमें उन्होंने बताया है कि चार साल पहले बहन माया की शादी त्रिभुवन सेठ के पुत्र सतीश सेठ से हुई थी. यह लोग सारनाथ के सोना तालाब थाना के विष्णु नगर कॉलोनी के निवासी हैं. उन्होंने अपने शिकायत में बताया है कि बहन जब से ससुराल गई तभी से उसके ससुराल वाले दहेज के लिए सताते थे. वो कहते कि तुम्हारे घर वालों ने शादी में कुछ भी दहेज नहीं दिया है. इसके लिए वो बहन के साथ मारपीट करते थे और कहते कि अपने घर वालों से एक लाख मांग कर लाओ वरना जान से मार देंगे. भाई ने आरोप लगाया है कि बहन के पति सतीश सेठ, ससुर त्रिभुवन सेठ और जेठ राजेश सेठ इसमें शामिल हैं. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें