सादे कपड़ों में इंस्पेक्टर पहुंचा मेडिकल स्टोर, पुलिसवाले के साथ ही कर दी ठगी

Smart News Team, Last updated: Sun, 2nd May 2021, 2:44 PM IST
  • मालवीय चौराहे पर स्थित कृष्णा मेडिकल स्टोर पर लंका इंस्पेक्टर के सादे कपड़े में आने पर मेडिकल स्टोर वाले ने उन्हें ही चूना लगा दिया और उनसे ऑक्सीमीटर के अधिक दाम वसूल लिए. जिसके बाद इंस्पेक्टर ने उसे अपनी पहचान बताकर उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की.
सादे कपड़ों में इंस्पेक्टर पहुंचा मेडिकल स्टोर, पुलिसवाले के साथ ही कर दी ठगी

वाराणसी. वाराणसी में एक मेडिकल स्टोर वाले ने पुलिस इंस्पेक्टर के साथ ही ठगी करने की कोशिश की. रविवार को जब लंका इंस्पेक्टर ने सादे कपड़े में कृष्णा मेडिकल स्टोर पहुंचकर ऑक्सीमीटर मांगा. तो स्टोर वाले ने उनसे ज्यादा पैसे वसूल लिए. इसके बाद इंस्पेक्टर ने उसे अपनी पहचान बताई. साथ ही मेडिकल स्टोर वाले के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई करते हुए इसकी सूचना सीएमओ एवं जिला प्रशासन को दी.

कोरोना महामारी की इन कठिन परिस्थितियों में जब लोग एक-दूसरे की मदद करने के लिए आगे कदम बढ़ा रहे है. वहीं कुछ लोग ऐसे भी है जो अपने स्वार्थ के लिए दवाओं को ही महंगे दामों में बेचकर लोगों से अधिक रूपये वसूल रहे है. दरअसल मालवीय चौराहे पर स्थित कृष्णा मेडिकल स्टोर पर लंका इंस्पेक्टर अपनी पुलिस की वर्दी की जगह सादे कपड़ों में पहुंचे थे. जहां उन्होंने स्टोर वाले से ऑक्सीमीटर मांगा. लेकिन इंस्पेक्टर को सादे कपड़े में देखकर मेडिकल स्टोर वाला उन्हें पहचान नहीं पाया. इस कारण इंस्पेक्टर से ऑक्सीमीटर के ज्यादा दाम वसूल लिए.

कोरोना मरीजों की उखड़ती सांसों को अब मोबाइल ऑक्सीजन वैन से मिलेगा जीवनदान

इसके बाद ऑक्सीमीटर का बिल पुर्जा मिलने के बाद इंस्पेक्टर ने उसे अपनी पहचान बताई. जिसे सुनकर मेडिकल स्टोर वाले के हाथ-पैर फूलने लगे. वह इंस्पेक्टर से मिन्नते करने लगा कि वो इस घटना की शिकायत न करें. लेकिन लंका इंस्पेक्टर ने मेडिकल स्टोर संचालक के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की और इस घटना की जानकारी सीएमओ एवं जिला प्रशासन को दी. जिसके बाद मेडिकल स्टोर वाले के खिलाफ आगे की कार्रवाई की जाएगी.

वाराणसी: बदमाशों ने एटीएम कार्ड बदलकर उड़ाए थे 20 लाख, पुलिस ने ऐसे बचाए 6 लाख

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें