सांसद अतुल राय केस में जेल में बन्द निलंबित DCP अमरेश सिंह बघेल बर्खास्त

Haimendra Singh, Last updated: Tue, 19th Oct 2021, 2:52 PM IST
  • यूपी के घोसी से सांसद अतुल राय प्रकरण में जेल में बंद भेलूपुर के पूर्व सीईओ अमरेश सिंह बघेल को शासन ने निलंबित कर दिया है. बघेल पर एक दुराचार पीड़िता और उसके गवाह सत्यम प्रकाश राय को आत्मदाह के लिए उकसाने के आरोप में लगा है.
डीसीपी अमरेश सिंह बघेल बर्खास्त.( फाइल फोटो )

वाराणसी. उत्तर प्रदेश के घोसी से बसपा सांसद अतुल राय पर दुराचार का मुकदमा दर्ज कराने वाली पीड़िता और उसके गवाह सत्यम प्रकाश राय को आत्मदाह के लिए उकसाने के आरोप में जिला जेल में बंद भेलूपुर के पूर्व सीईओ रहे अमरेश सिंह बघेल को शासन ने बर्खास्त कर दिया है. अमरेश सिंह बघेल वर्तमान में जिला कारागार में बंद हैं. बता दें कि 1 मई 2019 को बलिया निवासी एक युवती ने सांसद अतुल राय के खिलाफ दुराचार और धमकी देने का मुकदमा दर्ज कराया था.

क्या है सांसद अतुल राय प्रकरण का मामला

लोकसभा चुनाव के चलते मई 2019 में दर्ज कराई शिकायत को सांसद अतुल राय के पिता ने मामले को फर्जी बताते हुए पुलिस अधिकारियों से मामले की दोबारा जांच करने की मांग की थी. उस समय भेलूपुर के सीओ रहे अमरेश सिंह बघेल को मामले की जांच सौंप दी गई. उन्होंने जांच रिपोर्ट में पीड़िता के आरोप को निराधार बताया. उन्होंने इस प्रकरण में पुनर विवेचना की बात कही थी.

अंतर्जनपदीय बैडमिंटन प्रतियोगिता: बुधवार को वाराणसी और आजमगढ़ के बीच होगा फाइनल

रिपोर्ट के बाद 2020 में तत्कालीन सीओ अमरेश सिंह बघेल को निलंबित कर दिया गया. मामले की जांच की गई. वहीं बीते 16 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट के सामने पीड़िता और उसके गवाह सत्यम प्रकाश राय ने आत्मदाह कर लिया, जिसके बाद इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई. दोनों की मौत के बाद इस घटनाक्रम की जांच के लिए शासन ने एसआईटी का गठन किया. एसआईटी की रिपोर्ट के आधार पर ही बीते दिनों लंका थाने में बघेल के खिलाफ पीड़िता और उसके गवाह को आत्मदाह के लिए उकसाने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया. लंका पुलिस और क्राइम ब्रांच ने अमरेश सिंह बघेल को 30 सितंबर की रात बाराबंकी के हैदरगढ़ टोल प्लाजा से गिरफ्तार किया था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें