लूट और चोरी के वाहनों का रजिस्ट्रेशन कर कमाए करोड़ों, विजिलेंस टीम ने किया अरेस्ट

Smart News Team, Last updated: 04/02/2021 02:48 PM IST
  • चोरी के 24 वाहनों फर्जी तरीके से रजिस्ट्रेशन करने के आरोप मे निलंबित किया जा चुका है. फर्जीवाड़े के समय लिपिक की पोस्टिंग गाजीपुर आरटीओ कार्यालय में थी. अक्तूबर 2020 में उस पर कार्रवाई की गई थी.
आरटीओ ऑफिस के कर्मचारियों को विजिलेंस टीम ने किया गिरफ्तार.( सांकेतिक फोटो ) 

वाराणसी: आरटीओ ऑफिस में लिपिक के पद पर तैनात कर्मचारी पर विजिलेंस टीम की नजर तब पड़ी जब पूर्वांचल ट्रक ओनर्स एसोसिएशन के उपाध्यक्ष प्रमोद कुमार सिंह ने आय से अधिक संपत्ति रखने के आरोपित लिपिक के खिलाफ शिकायत की. अनलॉक में बलिया में 70 लाख रुपये की भूमि रजिस्ट्री कराने वाले लिपिक को मध्य प्रदेश से चोरी के 24 वाहनों के फर्जी तरीके से रजिस्ट्रेशन करने के आरोप मे निलंबित किया जा चुका है. फर्जीवाड़े के समय लिपिक की पोस्टिंग गाजीपुर आरटीओ कार्यालय में थी. अक्तूबर 2020 में उस पर कार्रवाई की गई थी.

प्रशासन की आंख तब खुली जब उसके विरुद्ध पूर्वांचल ट्रक ओनर्स एसोसिएशन के उपाध्यक्ष प्रमोद कुमार सिंह ने आय से अधिक संपत्ति रखने के आरोपित लिपिक की संपत्ति का पूरा ब्योरा आयकर महानिदेशक को भेजकर शिकायत की. इतना ही नहीं शिकायतकर्ता ने एंटी करप्शन ब्यूरो के एडीजी, विजिलेंस विभाग के डीजीपी, वाराणसी के मंडलायुक्त तथा जिलाधिकारी को भी सारे तथ्यात्मक सबूत भेजे. शिकायतकर्ता उपाध्यक्ष प्रमोद कुमार सिंह ने चार कर्मचारियों की बेनामी संपत्ति के बारे में शासन और आयकर विभाग को 2019 में जानकारी दे दी थी.

पेट्रोल डीजल 4 फरवरी का रेट: लखनऊ, वाराणसी, कानपुर, मेरठ, आगरा में बढ़े दाम

निलंबित लिपिक की बेनामी संपत्ति का ब्योरा 22 दिसंबर 2020 को भेजा है. आयकर महानिदेशक को भेजे पत्र में करोड़ों रुपये की संपत्ति अर्जित करने का उल्लेख किया गया है. पत्र में बताया कि उसका कैंट स्थित विंध्यवासिनी नगर कॉलोनी में दो बिस्सा में आलीशान मकान है. कीमत लगभग छह करोड़ होगी. बलिया के हरपु गांव में दो बीघा जमीन (एक करोड़), गाजीपुर में एक बीघा जमीन (दो करोड़) तथा वाराणसी में दो प्लाट पत्नी के नाम खरीद रखे हैं. लिपिक खुद महंगी कार से चलता है. लिपिक ने यह गाड़ी गाजीपुर में रहने वाले अपने किसी रिश्तेदार के नाम से खरीदी है.

वाराणसी: DRI ने 2.21 करोड़ का 15 कुंतल गांजा डाफी टोल प्लाजा पर चेकिंग में पकड़ा

सामाजिक विज्ञान संकाय के केंद्रों पर 17 करोड़ रुपए से संसाधन विकसित करेगा बीएचयू

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें