वाराणसी में दुर्गा पूजा पंडालों में देवी गीत के साथ गूंजा मिशन शक्ति का संदेश

Smart News Team, Last updated: Sun, 25th Oct 2020, 8:34 AM IST
  • वाराणसी में महिला पुलिस की टीम व अन्य पुलिस कर्मी मिलकर दुर्गा पूजा पंडालों में मिशन शक्ति के तहत लोगों में जागरुकता फैलाई.
मिशन शक्ति के तहत महिलाओं को उनकी सुरक्षा से जुड़ी जरुरी बातें बताती पुलिस टीम

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की ओर से हाल में लांच मिशन शक्ति का को जिला स्तर पर प्रचारित करने का काम शुरू कर दिया गया है.  जिले की पुलिस ‘मिशन शक्ति के तहत शनिवार को नवरात्रों की अष्टमी के मौके पर दुर्गा पूजा पंडालों और देवी मंदिरों में लोगों को जागरुक करने का काम कर रही है.

यही नही इसके अलावा सार्वजनिक स्थानों, बाजारों और पार्कों में महिलाओं को आत्मरक्षा और महिला अपराधों के प्रति जागरूक करने का काम किया गया. उन्हें महिला हेल्पलाइन नंबर और इसकी गोपनीयता, गुड टच-बैड टच, साइबर अपराध आदि की जानकारी दी जा रही है. इसके तहत एसएसपी अमित पाठक ने जिला पुलिस को हर दिन सात से आठ हजार महिलाओं तक पहुंचने का लक्ष्य दिया है.

आगरा: मिशन शक्ति के तहत 42 थानों में महिला हेल्प डेस्क शुरू, रोल मॉडल सम्मानित

जानकारी के मुताबिक इन सबके साथ ही चेतगंज थाने के सिपाही शशिकांत, सीमा दुबे, अनुपमा पांडेय, मंजू आदि ने मंसा राम फाटक, हथुआ मार्केट में बने पंडालों में पहुंचीं महिलाओं, युवतियों को जागरूक किया. लहुराबीर चौराहा स्थित गायत्री मंदिर में भी पुलिस की टीम ने दर्शनार्थियों को जागरूक किया. इसी तरह सभी थाने की महिला पुलिसकर्मियों और सिपाहियों को लक्ष्य दिया गया है.

त्योहारों पर सावर्जनिक कार्यक्रमों में कोरोना गाइडलाइंस का करें पालन-CM योगी

उधर पीआरवी वाहन से पांडेयपुर चौराहे पर महिलाओं को महिला अपराध, शिकायत करने के लिए हेल्पलाइन नंबर की जानकारी दी गई.बता दें कि इस बार पूजा पंडालों में देवी गीत के साथ मिशन शक्ति के तहत जिला पुलिस की ओर से तैयार ऑडियो और वीडियो संदेश भी प्रसारित किया जा रहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें