मिशन शक्ति: शोहदों की खैर नहीं, CM योगी के आदेश पर पुलिस थानों में महिला हेल्प डेस्क शुरू

Smart News Team, Last updated: 18/10/2020 10:29 PM IST
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद वाराणसी के सभी पुलिस थानों में महिला हेल्प लाइन डेस्क का गठन किया गया. मिशन शक्ति के तहत इस पहल को शुरू किया गया.
वाराणसी के सभी थानों में महिला हेल्प डेस्क का गठन कर दिया गया है.

वाराणसी. वाराणसी के सभी थानों में रविवार को महिला हेल्प डेस्क का गठन किया गया. प्रदेश सरकार ने मिशन शक्ति के तहत इस नई पहल का गठन किया है. महिलाओं पर हो रहे अत्याचारों को रोकने के लिए योगी सरकार ने यूपी के सभी थानों मे महिला हेल्प लाइन डेस्क का गठन करने का आदेश दिया. जिसके बाद वाराणसी जिले के सभी थानों में महिला हेल्पलाइन डेस्क का गठन किया गया.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को पुलिस महानिदेशक को आदेश दिया कि उत्तर प्रदेश के हर थाने में महिला हेल्प डेस्क का गठन किया जाए. जिसमें महिला से संबंधित अपराध पर दिए गए प्रार्थना पर जल्द से जल्द से कार्यवाही की जाए. महिला डेस्क हेल्पलाइन से महिला सशक्तीकरण को भी बल मिलेगा.

वाराणसी में महिला हेल्प लाइन डेस्क शुरू.

वाराणसी की महिला का आरोप, बाहुबली विधायक विजय मिश्रा समेत 3 लोगों ने किया रेप

वाराणसी के सभी थानों में महिला डेस्क का गठन हो इसका नोडल अधिकारी आईएएस डाॅ. काजल को बनाया गया है. वाराणसी में महिला हेल्प डेस्क की शुरूआत मंडुवाडीह के पुलिस थाने से की गई. थाने में महिला हेल्प लाइन डेस्क के खुलने से महिलाओं की अपनी शिकायत और समस्या को बताने में कोई दिक्क्त नहीं होगी. महिलाओं की समस्या को सुनने और उसके समाधान के लिए हेल्पलाइन डेस्क पर दो महिला सिपाही की तैनाती की गई है.

कॉलेज में अब शिक्षण कक्षों के अलावा मेडिकल कक्ष भी ज़रूरी

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुछ दिनों पहले ट्वीट करते हुए कहा था कि प्रदेश सरकार बहन-बेटियों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है. इसके बाद योगी सरकार ने मिशन शक्ति योजना लांच की. इसके तहत पहले यूपी रोडवेज में दामिनी हेल्पलाइन नंबर की शुरूआत की और अब पूरे प्रदेश के थानों में महिला हेल्पलाइन डेस्क शुरू की.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें