एमएलसी चुनाव: वाराणसी शिक्षक निर्वाचन पद पर सपा के लाल बिहारी यादव विजयी घोषित

Smart News Team, Last updated: 04/12/2020 01:57 PM IST
  • उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव में वाराणसी शिक्षक सीट पर सपा के लाल बिहारी यादव ने जीत हासिल की है. लाल बिहारी यादव ने निर्दलीय प्रत्याशी प्रमोद कुमार मिश्र को 936 वोटो से हरा दिया. वही भाजपा के चेतनारायण तीसरे स्थान पर रहें.
शिक्षक निर्वाचन पद पर सपा के लाल बिहारी यादव विजयी को जीत का प्रमाणपत्र देते एआरओ व चंदौली डीएम नवनीत सिंह चहल.

उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव में वाराणसी शिक्षक सीट पर सपा के लाल बिहारी यादव ने 936 वोटो से जीत हासिल की है. लाल बिहारी यादव ने निर्दलीय प्रत्याशी प्रमोद कुमार मिश्र को हरा दिया. वही भाजपा के चेतनारायण सिंह ने तीसरा स्थान प्राप्त किया है. चेतनारायण वर्तमान में एमएलसी भी है. इस चुनाव में लाल बिहारी यादव ने कुल 7786 वोट प्राप्त किये. वही प्रमोद कुमार मिश्र ने 6830 और चेतनारायण ने मात्र 4858 वोट ही प्राप्त किए. जीत की खुशी के बाद पार्टी कार्यकर्ता ने सपा कार्यकर्ता ने लाल बिहारी यादव को मिठाई खिलाकर बधाई दी है.

शिक्षक सीट वाराणसी पर पिछले 10 साल से काबिज रहें भाजपा नेता चेतनारायण सिंह मतगणना की शुरुआत से आखरी तक तीसरे स्थान पर रहे. जिसके बाद वह मात्र 4858 मत ही पा सके. अन्य प्रत्याशियों में कृष्ण मोहन यादव को 1621, डा. जितेंद्र कुमार सिंह पटेल को 783, धर्मेंद्र कुमार को 191, डा. बृजेश को 530, रजनी को 527, रमेश सिंह को 1973, राजेन्द्र प्रताप सिंह को 1444 वोट ही मिल सकें.

एमएलसी चुनाव परिणाण: 11 सीटों पर वोटों की गणना जारी, देर शाम तक आ सकते है नतीजे

बता दें कि वाराणसी की स्नातक सीट पर भी सपा लगातार आगे चल रही है. तीन चरण की मतगणना के बाद प्रथम वरीयता के आधार पर सपा प्रत्याशी आशुतोष सिन्हा 2142 वोटों से भाजपा से आगे चल रहे है. सपा के आशुतोष सिन्हा को 11511 और भाजपा के केदारनाथ सिंह को 9469 वोट मिले थे. इस सीट पर छह चरणों में मतगणना होनी है. स्नातक सीट का परिणाम शुक्रवार की शाम तक आने की संभावना है.

लखनऊ : शर्मा गुट के ध्रुव कुमार त्रिपाठी ने जीत की हैट्रिक लगाकर रचा इतिहास

एमएलसी चुनाव: मेरठ में टेबल पर मतगणना काउंटिंग को लेकर हुआ हंगामा

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें