वाराणसी समेत पूर्वी UP के कई हिस्सों में अगले 24 घंटे तेज बारिश का अलर्ट, जानें

Smart News Team, Last updated: Sat, 19th Jun 2021, 11:55 PM IST
  • उत्तर प्रदेश में मानसून की हालत देखते हुए मौसम विभाग ने अगले 24 घण्टों में पूर्वी उत्तर प्रदेश में कहीं हल्की बारिश और कुछ इलाकों में बहुत भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है. मानसून के चलते पूरे राज्य में 22 जून तक बारिश होने का सिलसिला जारी रहने के आसार जताए गए हैं.
वाराणसी समेत पूर्वी UP के कई हिस्सों में अगले 24 घंटे तेज बारिश का अलर्ट

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के पूर्वी हिस्से में मानूसन सक्रिय हो चुका है. पिछले 24 घण्टों में ही पूर्वांचल के कई हिस्सों कहीं बादलों की गरज-चमक के साथ हल्की बारिश या बौछार पड़ीं, वहीं कुछ इलाकों में भारी बारिश भी हुई है. उत्तर प्रदेश के पश्चिमी हिस्सों में भी कुछ इलाकों में बारिश हुई है.

उत्तर प्रदेश में मानसून की हालत देखते हुए मौसम विभाग ने अगले 24 घण्टों में पूर्वी उत्तर प्रदेश में कहीं हल्की बारिश और कुछ इलाकों में बहुत भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है. मानसून के चलते पूरे राज्य में 22 जून तक बारिश होने का सिलसिला जारी रहने के आसार जताए गए हैं.

वाराणसी: दिन दहाड़े लड़की को उठा ले जा रहे थे महिला और युवक, एक अरेस्ट

उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में बारिश के बाद मौसम विभाग की ओर से मिली जानकारी के अनुसार बीते 24 घण्टों में प्रदेश में सबसे ज्यादा 15 सेण्टीमीटर बारिश कानपुर नगर में रिकार्ड की गयी है. इसके अलावा मुरादाबाद में 10, प्रयागराज के फूलपुर में 10, चित्रकूट की मऊ तहसील में, बिजनौर के धामपुर में आठ-आठ, कन्नौज के तिर्वा, प्रयागराज के करछना, खीरी के धौरहरा, वाराणसी के राजघाट, मुरादाबाद के कांठ में सात-सात, प्रयागराज के कोरांव, सोनभद्र के रिहंध बांध, सोनभद्र के घोरवाल, रायबरेली के डलमऊ में छह-छह, बरेली के बहेड़ी, प्रतापगढ़ के कुण्डा, उन्नाव के सफीपुर, चित्रकूट के कर्वी, फतेहपुर, प्रयागराज के फाफामऊ, रायबरेली, बांदा के बबेरू, सोनभद्र के राबर्टसगंज, जालौन के कालपी में पांच-पांच सेण्टीमीटर बारिश दर्ज की गयी है.

जामुन की डाल काटने पर विवाद में चले लाठी-डंडे, 9 घायल, बीच-बचाव वाले भी पिटे

इसके अलावा मानसून के चलते उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और आसपास के इलाकों में घने बादल और बदली छाई रही और कई इलाकों में सुबह से ही हल्की बारिश और बौछारों का सिलसिला बना रहा. कुछ इलाकों में सामान्य और कहीं भारी बारिश भी हुई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें