वाराणसीः कोरोना वैक्सीन के ड्राई रन में गायब रहे 1 दर्जन से ज्यादा स्वास्थ्यकर्मी

Smart News Team, Last updated: Tue, 5th Jan 2021, 4:10 PM IST
  • वाराणसी के पिंडरा ब्लॉक के सीएचसी मंगारी में कोरोना वैक्सीन के ड्राई रन में एक दर्जन से ज्यादा स्वास्थ्य कर्मचारी गायब रहे. बिना पहचान पत्र के टीका लगवाने आए स्वास्थ्यकर्मियों का वापस लौटा दिया गया. कोरोना वैक्सीन का डेमो एडीशनल सीएमओ, डिप्टी डीआईओ और प्रभारी पीएचसी की मौजूदगी में शुरू हुआ.
वाराणसी के पिंडरा ब्लाॅक में सीएचसी मंगरा में कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन किया गया.

वाराणसी. वाराणसी के पिंडरा ब्लॉक में कोरोना वैक्सीन के ड्राई रन में एक दर्जन से ज्यादा स्वास्थ्यकर्मी गायब रहे. जिससे चिकित्साधिकारी परेशान दिखे. बिना आईडी के टीका लगवाने पहुंचे स्वास्थ्यकर्मियों को वापस लौटा दिया गया. वाराणसी के पिंडरा ब्लॉक के सीएचसी मंगारी पर कोरोना वैक्सीन के ड्राई रन के लिए तैयार की गई लिस्ट में कई स्वास्थकर्मी नदारद रहे. एडीशनल सीएमओ, डिप्टी डीआईओ और प्रभारी पीएचसी की मौजूदगी में कोरोना वैक्सीन का डेमो शुरू हुआ.

वाराणसी के पिंडरा ब्लॉक के सीएचसी मंगारी में सुबह 9 बजे कोरोना वैक्सीन के डेमो की तैयारी शुरू की गई और 10 बजे तैयारी पूरी हुई. इसके बाद जब एंट्री गेट पर तैनात पुलिसकर्मी स्वास्थीकर्मियों को नाम लेकर बुलाने लगे तो उसमें एक दर्जन से ज्यादा स्वास्थ्य कर्मचारी वहां नहीं पाए गए. कोरोना टीकाकरण करने में कुल 10 स्वास्थ्य कर्मचारी लगे हुए थे.

वाराणसी: ड्राई रन को लेकर लापरवाही, साइकिल से कोरोना वैक्सीन लेकर पहुंचे अस्पताल

एडिशनल सीएमओ डॉ. एके गुप्त, डिप्टी डीआईओ वीएस राय और पीएचसी प्रभारी डॉ. एचसी मौर्य की मौजूदगी में कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन हुआ. असवालपुर निवासी महिला स्वास्थ्यकर्मी कमला देवी को कोरोना टीकाकरण के लिए 10 बजकर 45 मिनट पर बुलाया गया. हाथ धुलवाने के बाद उनको सैनेटाइज किया गया. 

कोरोना वैक्सीन के लिए कराना होगा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन, को-विन एप पर होगा रजिस्टर

जिसके बाद महिला को कोरोना को टीका लगाया गया. कोरोना टीकाकरण के बाद उनको आधा घंटा बैठने को कहा गया. इसी तरह दो बूथों पर कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन किया गया. बिना पहचान पत्र के कोरोना का टीका लगवाने आए स्वास्थ्य कर्मचारियों को वापस लौटा दिया गया. आपको बता दें कि कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन पूरे देश में किया जा रहा है. उसी तरह कोरोना टीकाकरण के काम को अंजाम दिया जाएगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें