वाराणसी: टोल टैक्स कर्मचारियों की लापरवाही से लोग परेशान, रोज लगता है भीषण जाम

Smart News Team, Last updated: Mon, 4th Jan 2021, 6:15 PM IST
  • वाराणसी में राष्ट्रिय राजमार्ग दो पर बने टोल प्लाजा पर आए दिन जाम लगा रहता है. जिसका कारण ट्रको की लम्बी कतार है और ये कतार टोल प्लाजे पर धर्मकांटे पर ओवरलोड ट्रको की नापी कराने में टोल प्लाजे के कर्मचारियों की लापरवाही बताई जा रही है.
टोल कर्मियों के लापरवाही के चलते लग रही ट्रको की लंबी कतार

वाराणसी. वाराणसी में भारत के राष्ट्रिय राजमार्ग दो पर टोल प्लाजा पर आए दिन जाम लगा रहत है. जिसके कारण ओवरलोड गाड़ियों का टोल प्लाजे के पास लगा घर्मकाँटे पर नापी करवाने के चलते होता है. वहीं टोल प्लाजा के कर्मचारियों पर कुछ लोगों ने नापी में लापरवाही का आरोप भी लगाया है. जिसके चलते दिन भर गाड़िया खड़ी रहती है और जाम लग जाता है. जिससे स्थनित्य लोगो को काफी दिक्क्तों का समाना करना पड़ता है.

वहीं क्षेत्र के रहने वाले ट्रक मालिक राजेश सिंह, दिनेश यादव, राजेश यादव व अन्य का आरोप है कि टोल प्लाजा पर लगे धर्मकांटे पर ओवरलोड गाड़ियों कि चेकिंग करने के लिए टोल के कर्मचारी गाड़ियों को दिनभर खड़ा रखते है. साथ ही कुछ गाड़ियों को मिलीभगत कर छोड़ देते है और तो और अधिकारीयों को दिखाने के लिए कुछ गाड़ियों का चलान भी कर देते है.

पूर्व CM अखिलेश यादव के खिलाफ थाने में तहरीर, BJP कार्यकर्ताओं ने की केस की मांग

वहीं स्थानीय लोगो ने आगे बताया कि टोल प्लाजा पर लगे धर्मकांटे के ठीक बगल में दो अस्पताल भी है. जहां पर आने वाले मरीज दिनभर जाम की समस्या से जूझना पड़ता है. जिससे वह काफी परेशान भी होते है. तो कुछ लोगो ने बताया कि नए साल से फास्टैग कि सुविधा को शुरू कर दिया गया है, लेकिन फिर भी यहां पर कैश व्यवथा को संचालित जारी रखा गया है. यहीं नहीं फास्टैग लेन केस देकर गाड़िया भी पास कराई जा रही है.

खुद को BJP नेता बताने वाले युवकों ने शराब पीकर अस्पताल में किया हंगामा, केस दर्ज

आपको बता दे कि इस टोल प्लाजा पर 50 टन क्षमता तक का धर्मकांटा लगवाया गया है. वहीं इस टोल प्लाजे बिहार, झारखण्ड, छत्तीसगढ़, सोनभद्र और मिर्जापुर से गाड़िया बोल्डर, गिट्टी, बालू और कोयला लेकर गुजरती है, जो यहां पर ओवरलोड गाड़ी की नापी करवाते है. वहीं इस टोल प्लाजे पर धर्मकांटा हाइवे की पटरी से सटी हुई है. जिसके कारण दिनभर हाइवे पर ही गाड़िया खड़ी रहती है और जाम लग जाता है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें