NEET सोल्वर गैंगों पर लगातार कार्रवाई जारी, पटना और वाराणसी से कई 'मुन्नाभाई' अरेस्ट

Nawab Ali, Last updated: Sun, 19th Sep 2021, 12:10 AM IST
  • उत्तर प्रदेश की सारनाथ पुलिस व क्राइम ब्रांच ने नीट परीक्षा सॉल्वर गैंग के मास्टर माइंड विकास महतो और फोटो शॉपर राजू कुमार को गिरफ्तार किया है. नीट परीक्षा में साल्वर को बैठने पर उसे पांच लाख रूपये और अभ्यर्थी से करीब 20-25 लाख रूपये लिए जाते थे. मास्टर माइंड प्रेम कुमार उर्फ पीके की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस उसके कई ठिकानों पर दबिश दे रही है.
नीट साल्वर गैंग क्ले दो आरोपी सारनाथ क्राइम ब्रांच ने किये गिरफ्तार.

वाराणसी. उत्तर प्रदेश की सारनाथ पुलिस व क्राइम ब्रांच ने नीट परीक्षा में सॉल्वर गैंग के मास्टर माइंड विकास महतो और फोटो शॉपर राजू कुमार को गिरफ्तार किया है. नीट परीक्षा में सॉल्वर मामले में क्राइम ब्रांच ने अभी तक छह लोगों को गिरफ्तार किया है. सॉल्वर गैंग मास्टर माइंड पीके की गिरफ्तारी के लिए पुलिस जानकारी जूता रही है. सॉल्वर गैंग के सदस्यों से पुलिस को काफी अहम जानकारी मिली है. इन आरोपियों के पास से परीक्षा से संबंधित अभ्यर्थियों के शैक्षिक दस्तावेज, फोटोग्राफ, आधार कार्ड व एडमिट कार्ड के अलावा दो मोबाइल फोन व एक लैपटॉप बरामद हुआ है. दोनों ही आरोपी बिहार के रहने वाले हैं पुलिस गैंग के अन्य आरोपियों के बारे में जानकारी जुटाने की कोशिश कर रही है.

नीट परीक्षा में मुन्ना भाई एमबीबीएस फिल्म की तर्ज पर परीक्षा पास करने के मामले सामने आ रहे हैं. जो लोग नीट परीक्षा में अपनी जगह दुसरे शख्श को बैठाकर परीक्षा पास करने की कोशिश कर रहे हैं सारनाथ पुलिस लगातार ऐसे लोगों के खिलाफ शिकंजा कसने की कोशिश में जुटी हुई है. डॉक्टर बनने का सपना देखने वालों के लिए नीट परीक्षा का पास करना जरुरी होता है. लेकिन कई लोग इस परीक्षा में भी धांधली कर रहे हैं. परीक्षार्थी की जगह किसी एनी व्यव्क्ति को बैठाकर परीक्षा दिलाने का रैकेट चल रहा है. सारनाथ पुलिस ने नीट सॉल्वर गैंग के खिलाफ कार्रवाई करते हुए विकास महतो और राजू कुमार को गिरफ्तार किया है दोनों ही आरोपी बिहार के रहने वाले हैं. सारनाथ के एक परीक्षा केंद्र में महिला अभ्यर्थी की जगह कोई दूसरी छात्र मली थी. लेकिन गैंग का मास्टर माइंड प्रेम कुमार उर्फ पीके अभी तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर है.

दोस्त से धोखाधड़ी, बिना बताए ही बेच डाली करोड़ो की बिल्डिंग और जमीन

विकास महतो सिकड़ी, खगड़िया बिहार का रहने वाला है जिसने पुलिस को बताया है कि वो करीब तीन साल पहले खगड़िया से पटना आया था. इसी दौरान उसकी पीके से मुलाकात हुई जिसने उसे परीक्षाओं में सॉल्वर बिठाकर परीक्षा पास कराने की तरकीब बताकर रुपये कमाने की राह दिखाई. पिछले रविवार को आयोजित नीट परीक्षा में सारनाथ के सोनातालाब स्थित केंद्र से पुलिस ने दूसरे अभ्यर्थी की जगह पर परीक्षा दे रही सॉल्वर गैंग की सदस्य पटना निवासी जूली कुमारी और परीक्षा केंद्र के बाहर से उसकी मां बबिता को गिरफ्तार किया था. 

CM योगी ने कानपुर और आगरा मेट्रो की पहली प्रोटोटाइप ट्रेन का किया वर्चुअल अनावरण

पुलिस जांच में खुलासा हुआ है कि आरोपी नीट परीक्षा में किसी अन्य व्यक्ति को बैठाने के लिए उसे पांच लाख रूपये और अभ्यर्थी से करीब 25 लाख रूपये लिए जाते थे. मास्टर माइंड विकास महतो की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस उसके कई ठिकानों पर दबिश दे रही है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें