नीट एग्जाम: सॉल्वर गैंग के साथ उम्मीदवार भी पुलिस के रडार पर, रोका जाएगा रिजल्ट

Sumit Rajak, Last updated: Sat, 30th Oct 2021, 12:22 PM IST
  • NEET परीक्षा में फर्जीवाड़ा का मामला सामने आया है. सॉल्वर गिरोह के संपर्क में 25 कंडीडेट थे. पुलिस ने इन सभी अभ्यर्थियों का बायोडाटा NEET की परीक्षा कराने वाली नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) को भेजा गया है.सभी कंडीडेट के रिजल्ट रोकने के लिए एजेंसी के डायरेक्टर को रिपोर्ट भेजी गई. पुलिस आयुक्त ए सतीश गणेश बोले, अन्य प्रदेशों में विवेचना के लिए टीमें भेजी जाएगी.
प्रतीकात्मक फोटो

 वाराणसीः NEET परीक्षा में फर्जीवाड़ा का मामला सामने आया है. सॉल्वर गिरोह के संपर्क में 25 कंडीडेट थे. मामला सामने आने के बाद अब ये अभ्यर्थी भी जांच के दायरे में हैं. इन सभी 25 अभ्यर्थियों का बायोडाटा नीट की परीक्षा कराने वाली नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) को भेजा गया है. पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने जानकारी देते हुए बताया कि इन सभी कंडीडेट के रिजल्ट को रोकने के लिए एजेंसी के डायरेक्टर को रिपोर्ट भेजी गई है. इन सभी कंडीडेट के फॉर्म पर भरे सैंपल फिंगर प्रिंट प्राप्त किये गए हैं जिसका मिलान उनके फिंगर प्रिंट से कराया जाएगा. आने वाले कुछ दिनोम में अन्य राज्यों में भी पड़ताल के लिए टीमें भेजी जाएंगी. सॉल्वर गैंग केस में आगे की कार्रवाई के लिए प्लान तैयार की जा रही है. दोषी जमानत ना ले पाए इसके लिए जांच टीम सबूत इकट्ठे कर रही है.

 

बता दें कि 12 सितंबर को कमिश्नरेट पुलिस ने सारनाथ के सोनातालाब स्थित परीक्षा केंद्र से हिना विश्वास बनकर परीक्षा दे रही सॉल्वर पटना की बीएचयू की छात्रा जूली कुमारी और उसकी मां बबिता को गिरफ्तार किया था. इसके बाद उसके भाई अभय प्रकाश, केजीएमएयू के डॉ. ओसामा शाहिद, खगड़िया बिहार निवासी विकास महतो, फोटो शॉप से कंडीडेट की तस्वीर बदलने वाले रवि कुमार को गिरफ्तार किया जा चुका है. 

योगी अयोध्या दीपोत्सव और बड़ा करेंगे, इस साल यूपी के हर गांव से लाकर 5 दीया जलेगा

सरगना पटना निवासी पीके उर्फ नीलेश कुमार है.उसके गिरोह में शामिल लोगों के संपर्क में देशभर के 25 अभ्यर्थी शामिल थे. नीलेश के गिरोह के सदस्यों के पकड़े जाने के बाद उनसे पूछताछ और मोबाइल से मिली जानकारी के आधार पर नए 25 अभ्यर्थियों का ब्यौरा निकाला गया है. ये सभी भी फर्जी तरीके से परीक्षा पास कर डॉक्टर बनने की जुगत में थे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें