NEET EXAM का पर्चा हल करने वाले गिरोह का एक सदस्य अरेस्ट, पुलिस की पूछताछ जारी

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Fri, 14th Jan 2022, 8:54 AM IST
  • नीट परीक्षा का प्रश्नपत्र हल करने वाले गिरोह का एक सदस्य को वाराणसी पुलिस ने लखनऊ से अरेस्ट किया. पुलिस को आरोपी के पास से मौके पर अन्य परीक्षाओं से संबंधित दस्तावेज भी मिले है.
नीट परीक्षा का प्रश्नपत्र हल करने वाले गिरोह का एक सदस्य को वाराणसी पुलिस ने गिरफ्तार किया

वाराणसी (भाषा). सारनाथ पुलिस और कमिश्नरेट की अपराध शाखा की एक संयुक्त टीम ने नीट परीक्षा का प्रश्नपत्र हल करने वाले गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है. जिससे पुलिस पूछताछ कर रही है. वहीं पुलिस ने आरोपी को गुरुवार को लखनऊ से गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार आरोपी का नाम डॉक्टर ओम प्रकाश सिंह है. जो लखनऊ के काकोरी थाने के वसंत कुंज के आम्रपाली का रहने वाला है. वहीं पुलिस को उसके पास से अन्य परीक्षाओं के दस्तावेज भी मिले है.

वाराणसी के पुलिस आयुक्त ए. सतीश गणेश ने बताया कि आरोपी पहले भी अन्य परीक्षाओं में दाखिला और नौकरी दिलाने की धोखाधड़ी से जुड़े ठाकुरगंज और काकोरी थाने में दर्ज मामलों में जेल जा चुका है. गणेश ने बताया कि आरोपी के कब्जे से विभिन्न परीक्षाओं से संबंधित प्रवेश पत्र, ओएमआर शीट, अभ्यर्थियों से प्राप्त विभिन्न राशियों के चेक और अन्य दस्तावेज बरामद हुए हैं. उन्होंने बताया कि पुलिस इस संबंध में आगे की कार्रवाई कर रही है.

दुकान पर चुनावी चर्चा करना पड़ा महंगा, BJP-सपा नेता और न्यूज एंकर समेत 5 पर केस

पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान सिंह ने बताया कि वह अपने साथी डॉ शरद सिंह, डॉ. ओसामा, डॉ. अफरोज के माध्यम से वाराणसी के कन्हैयालाल के संपर्क में था और उन्होंने नीट परीक्षार्थियों के फॉर्म भरवाए थे. नीट परीक्षार्थियों के लिए प्रश्नपत्र हल करने वाले व्यक्तियों को पटना निवासी पी.के. उर्फ नीलेश और विकास कुमार उपलब्ध कराते थे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें