लापरवाही! BHU में मरीज को चढ़ाया दूसरे का प्लाजमा, मौत, परिवार ने किया हंगामा

Smart News Team, Last updated: Sun, 4th Apr 2021, 9:48 AM IST
  • अस्पताल के आईसीयू वार्ड में भर्ती बनारस के मंगारी गांव के एक 65 वर्षीय रोगी रमेश सिंह को दूसरे ग्रुप का प्लाज्मा चढ़ा दिया गया. जबकि उन्हें प्लाज्मा की जरूरत ही नहीं थी. एक बैग प्लाज्मा चढ़ जाने के बाद दूसरा बैग भी लगा दिया गया.
लापरवाही! BHU में मरीज को चढ़ाया दूसरे का प्लाजमा, मौत, परिवार ने किया हंगामा

वाराणसी: आइएमएस-बीएचयू अस्पताल में डॉक्टरों की एक बड़ी लापरवाही से एक मरीज की जान पर चली गई. मृतक के परिजनों ने अस्पताल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाया और मृतक की डेड बॉडी लेने से इंकार कर दिया है. अस्पताल के आईसीयू वार्ड में भर्ती बनारस के मंगारी गांव के एक 65 वर्षीय रोगी रमेश सिंह को दूसरे ग्रुप का प्लाज्मा चढ़ा दिया गया जबकि उन्हें प्लाज्मा की जरूरत ही नहीं थी. 

एक बैग प्लाज्मा चढ़ जाने के बाद दूसरा बैग भी लगा दिया गया. इतने में मरीज अचानक छटपटाने लगा और मूर्छित सा होने लगा. यह देख आईसीयू वार्ड के डॉक्टरों ने तत्काल मरीज के परिजनों को बोला कि आपका मरीज बदतमीजी कर रहा है. इसपर जब परिजन अंदर पहुंचे तो देखा कि उन्हें ए ब्लड ग्रुप का प्लाज्मा चढ़ाया जा रहा है, जबकि प्लाज्मा उनसे मंगाया ही नहीं गया और ना ही मरीज को प्लाजमा की जरूरत थी.

खुशखबरी! रेलवे लाया लंबे रुट पर वेटिंग टिकट वालों के लिए खास प्लान, जानें डिटेल

 इस पर परिजनों ने तुरंत मोबाईल ऑन कर वीडियो बनाकर डॉक्टरों से सवाल-जवाब करना शुरू किया तो सभी रेजिडेंट डॉक्टर इस गलती की जिम्मेदारी लेने से बचते-कतराते नजर आए.

वाराणसी: लोहता के महमूदपुर गांव में चोरी की घटना, 3 हजार नकद, कपड़े व बर्तन गायब

परिजनों ने बताया की हमारे मरीज को तो प्लाजमा की जरूरत ही नहीं थी और हमने अपने मरीज को चढ़ाने के लिए प्लाजमा लाया भी नही तो आखिर डॉक्टरों ने किसका प्लाजमा और क्यों चढ़ाया. प्लाज़्मा चढ़ाने के बाद रविवार रात 3.30 बजे डॉक्टरों परिजनों को बताया की अपके मरीज की मौत हो गई. घटना के बाद परिजनों ने बॉडी लेने से इनकार कर दिया और अस्पताल में हंगामा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें