काशी में नए साल की धूम, बाबा विश्वनाथ के दर्शन करने को उमड़ी भीड़

Smart News Team, Last updated: Fri, 1st Jan 2021, 4:29 PM IST
  • लोगों ने दर्शन पूजन के साथ सैर सपाटा भी खूब किया. शहर के लगभग सभी सड़कों पर जाम की स्थिति रही. पूजा पाठ के बाद लोगों ने गंगा घाट का रुख कर किया. युवाओं ने गंगा उस पार रेती पर मौज मस्ती की. लोगों ने सारनाथ में नए वर्ष का जश्न मनाया.
बाबा विश्वनाथ के दर्शन करने को उमड़ी भीड़.

वाराणसी- नए साल के पहले दिन महादेव की नगरी काशी में बाबा विश्वनाथ के दर्शन करने को लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. लोग अपनी मनोकामना के साथ काशीवासी बाबा की देहरी पर पहुंचे हैं. बताते चलें कि देश भर से लोग बड़ी संख्या में बाबा विश्वनाथ के दर्शन से करने पहुंचे हैं. इसके अलावा अन्नपूर्णेश्वरी, संकटमोचन और काल भैरव मंदिर में भी लोगों की कतार दिखी.

इस दौरान लोगों ने दर्शन पूजन के साथ सैर सपाटा भी खूब किया. शहर के लगभग सभी सड़कों पर जाम की स्थिति रही. पूजा पाठ के बाद लोगों ने गंगा घाट का रुख कर किया. युवाओं ने गंगा उस पार रेती पर मौज मस्ती की. लोगों ने सारनाथ में नए वर्ष का जश्न मनाया. इसके अलावा बीएचयू स्थित विश्वानाथ मंदिर पर भी लोग पहुंचे.

वाराणसी: नए साल पर मंदिरों में उमड़ी भीड़, लोगों ने मांगी खुशहाली की दुआएं

सारनाथ स्थित पुरातात्विक खंडहर परिसर, मिनी जू, संग्रहालय, मूलगंध कुटि विहार बच्चों की धमाचौकड़ी से गुलजार रहे. बच्चे क्रिकेट और फुटबाल खेलने में मशगूल हैं तो युवतियां और महिलाएं ऐतिहासिक धरोहरों के साथ सेल्फी लेने में मग्न रहीं. गंगा उस पार रेती पर प्रशासन की गाइडलाइन के मुताबिक खूब मौज-मस्ती जारी है. प्रमुख घाट दशाश्वमेध, पंचगंगा, अस्सी, राजाचेत सिंह घाट पर सैलानियों की काफी भीड़ रही.

सीमेंट कारोबारियों के ठिकाने पर आयकर की छापेमारी, पाई 10 करोड़ रुपये कर चोरी

वाराणसी सर्राफा बाजार में सोना उछला चांदी पर लगा ब्रेक, क्या है आज का मंडी भाव

वाराणसी: BDA बोर्ड ने रोप-वे के प्रस्ताव पर लगाई मुहर, जाम से मिलेगी मुक्ति

वाराणसी: भोगावीर में पार्किंग के अंदर से चोरों ने उड़ाई चार्टेड अकाउंटेंट की बाइक

पहली बार बीएचयू में टेक्नोसेवी वेद के क्लास की होगी शुरुआत

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें