सेवापुरी ब्लॉक में NITI आयोग की समीक्षा बैठक, CEO बोले- 6 माह में मॉडल बनाना चुनौती

Smart News Team, Last updated: Sat, 26th Dec 2020, 4:13 PM IST
  • वाराणसी के सेवापुरी ब्लॉक के मुख्य सभागार में शनिवार को समीक्षा बैठक हुई. जिसमें नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत ने योजना कार्यों की प्रगति जांची और अधिकारियों से कहा कि अगले 6 महीने में ब्लॉक को मॉडल बनाने का लक्ष्य बड़ी चुनौती है.
नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत ने सेवापुरी ब्लाॅक में अधिकारियों के साथ समीक्षा मीटिंग की.

वाराणसी. वाराणसी के सेवापुरी ब्लॉक में नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत ने शनिवार को समीक्षा मीटिंग की. इस मीटिंग में नीति आयोग सीईओ ने कहा कि अगले 6 महीने में मॉडल बनाने का लक्ष्य बड़ी चुनौती है. समीक्षा मीटिंग में सीईओ अमिताभ कांत ने मॉडल ब्लॉक बनाने को लेकर लोगों के व्यवहार में परिवर्तन पर जोर दिया. नीति आयोग सीइओ ने हाथी गांव का निरीक्षण किया. 

वाराणसी में शनिवार को सेवापुरी ब्लाॅक के मुख्य सभागार में बैठक हुई. जिसमें नीति आयोग सीईओ अमिताभ कांत समेत कई अधिकारीगण मौजूद रहे. समीक्षा बैठक में अमिताभ कांत ने अधिकारियों से कहा कि ग्रामीणों को कामों की जिम्मेदर सौंपें. गांव में सेवा दल को प्रशिक्षित करें. उन्होंने कहा कि पिछले 45 महीनों के काम तभी सार्थक होंगे जब हर ग्राम पंचायत में लोग अपने जिम्मेदारी को समझें.

धान-गन्ना क्रय केंद्रों और गोआश्रय स्थल पर वरिष्ठ अधिकारी करेंगे निगरानी: CM योगी

सीइओ अमिताभ कांत ने कहा कि माॅडल ब्लाॅक बनाने की असल चुनौती अब शुरू हुई है और अधिकारियों को लोगों के बीच जाकर सकारात्मक बदलाव लाने के लिए मेहनत करनी होगी. नीति आयोग सीईओ अमिताभ कांत ने शनिवार को हाथी गांव गए. सीईओ ने हाथी गांव में सामुदायिक शौचालय का निरीक्षण किया. मोहल्ला क्लास की गणित की कक्षा में पहुंचे और मोहल्ला क्लास की फोटो अपने कैमरे में कैद की.

वाराणसी का चेन स्नेचर मुम्बई से गिरफ्तार, 8 सालों से दे रहा था पुलिस को चकमा

आपको बता दें कि नीति आयोग ने 17 जुलाई 2020 को सेवापुरी ब्लॉक को मॉडल बनाने का ऐलान किया था. नीति आयोग ने मॉडल ब्लॉक की घोषणा करते समय अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि इस काम को तीन महीने में पूरा किया जाए. पिछले महीने भी सेवापुरी में नीति आयोग की मीटिंग हुई थी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें