वाराणसी में यूरिया के लिए दौड़े किसान, कोरोना गाइडलाइन हुई साइड लाइन

Smart News Team, Last updated: 13/08/2020 07:10 PM IST
  • यूपी में वाराणसी के मिर्जामुराद क्षेत्र में मानसून मेहरबान होते ही किसानों की दुकानों पर यूरिया के लिए लम्बी कतारें लग गई.कोरोना गाइडलाइन को साइडलाइन कर जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही है.
यूरिया के लिए इंतेज़ार करते किसान 

वाराणसी के मिराजमुराद में क्षेत्र के दर्जनों गांवों में ईंद्र देव की मेहरबानी होते ही किसानों के चेहरे खिल उठे और किसान यूरिया के लिए दुकानों की ओर दौड़ पड़े. और इस दौड़ में किसान जहां कोरोना की गाइड लाइन की धज्जियां उड़ाते नजर आए वहीं गाइड लाइन की पालना के लिए कोई अधिकारी नजर नहीं आए.फिर भी दुकानों पर यूरिया खत्म होने से सैकड़ों किसानों को मायूस होकर लौटना पड़ा.

दरअसल क्षेत्र के दर्जनों गांवों के सैकड़ों किसान मिर्जामुराद बाजार स्थित साधन सहकारी समिति पर यूरिया खाद लेने के लिए उमड़ पड़े.

भीड़ को देखते हुए क्षेत्रीय सहकारी समिति के सचिव विभूति नारायण श्रीवास्तव ने लंबी लाइन में खड़ा कर दिया. किसानों को आज 266:50 रूपए से प्रति बोरी के हिसाब से 192 बोरी यूरिया वितरित किया. इस दौरान लाइन में खड़े लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ा दी. आज यूरिया खत्म हो जाने के कारण सैकड़ों किसानों को मायूस होकर घर भी लौटना पड़ा. जिसके चलते क्षेत्र के बाजारों में यूरिया के काफी किल्लत हो गई है इसके कारण दुकानदारों यूरिया को मनमाने दामों पर बेचा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें