वाराणसी से इंदौर नहीं कोई ट्रेन, इस रूट पर कोरोना बाकि शहरों के लिए सफर जारी

Smart News Team, Last updated: Fri, 6th Aug 2021, 1:07 PM IST
  • वाराणसी से इंदौर रूट के लिए न तो ट्रेन है और न ही किसी अन्य ट्रेन की बुकिंग हो रही है. आईआरसीटीसी इसका कारण कोरोना बता रहा है लेकिन अन्य रूटों पर रेल चल रही है. विभिन्न शहरों में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होने पर कामगार काम की तलाश में दूसरे राज्यों में जा रहे हैं.
वाराणसी से इंदौर नहीं कोई ट्रेन, इस रूट पर कोरोना बाकि शहरों के लिए सफर जारी, प्रतीकात्मक तस्वीर

वाराणसी. बनारस से इंदौर रूट के लिए न तो ट्रेन है और न ही किसी अन्य रेल की बुकिंग हो रही है. आईआरसीटीसी के वेबसाइट पर इंदौर के लिए टिकट बुकिंग के लिए जाते ही ‘कोरोना के कारण प्रतिबंधित ’ का संकेत मिल रहा है.

बनारस से दिल्ली, मुंबई, हरिद्वार, पश्चिम बंगाल आदि रूटों के लिए ट्रेनें चल रही हैं. कोरोना महामारी के पीक के दौरान दूसरों रूटों पर रेल चल रही थी. आईआरसीटीसी के प्रतिनिधियों ने कहा कि रेलवे बोर्ड के आदेश के बाद इंदौर रूट पर बुकिंग शुरू होगी. पिछले साल वाराणसी से इंदौर के लिए आईआरसीटीसी ने महाकाल एक्सप्रेस चलाई थी. यह सिर्फ एक महीने चली होगी. बनारस से इंदौर होकर जाने वाली अन्य ट्रेनें भी नहीं चल रही है.

अनलॉक की प्रक्रिया कई शहरों मे शुरू हो चुकी है. जिस कारण वाराणसी से जाने वाले यात्रियों की संख्या एक बार बढ़ने लगी है. मुंबई जाने वाली ट्रेनों में ज्यादा भीड़ है. मुंबई और अहमदाबाद जाने वाली ट्रेनों में इस महीने तक जगह नहीं है. आपको बता दें कि महानगरी एक्सप्रेस, कामायनी, एलटीटी सुफरफास्ट, कैंट से गुजरने वाली गोरखपुर-एलटीटी, पवन एक्सप्रेस में सीटें फुल हो गई है. नई दिल्ली की ट्रेनों नें हफ्ते बाद की टिकट उपलब्ध है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें