वाराणसी : काशी में बिना पार्किंग के चल रहे मैरेज हाल संचालकों को नोटिस

Smart News Team, Last updated: Thu, 11th Feb 2021, 9:12 PM IST
  • अब शायद काशी के लोगों को सड़क पर लगने वाले जाम से थोड़ी बहुत राहत मिल सके. पुलिस अधीक्षक यातायात की ओर से बिना पार्किंग सुविधा के संचालित हो रहे मैरिज हॉल संचालकों को नोटिस देकर चेतावनी दी गई है कि वह अपने ट्रैफिक वालंटियर रखकर सड़कों पर लगने वाले जाम की स्थिति के बचाव करें.
काशी में बिना पार्किंग के चल रहे मैरेज हाल संचालकों को नोटिस (प्रतीकात्मक तस्वीर)

वाराणसी : हाल ही में कराए गए सत्यापन के बाद यातायात विभाग को शहर में संचालित होने वाले 160 मैरिज हॉल की रिपोर्ट प्राप्त हुई है जिनमें वाहनों के पार्किंग का कोई इंतजाम नहीं है. इन मैरिज हालों में पार्किंग की व्यवस्था ना होने के कारण सड़कों पर गुजरने वाले लोगों को आए दिन जाम की समस्या से परेशान होना पड़ रहा है. 

इस समस्या का निस्तारण करने के उद्देश्य से पुलिस अधीक्षक ट्रैफिक श्रवण कुमार सिंह ने ऐसे मैरिज होम संचालकों को नोटिस जारी कर चेतावनी दी है कि वह अपने ट्रैफिक वॉलिंटियर रखकर सड़क पर किसी भी हालत में जाम न लगने दें. एसपी ट्रैफिक ने मैरिज होम संचालकों को यह भी चेतावनी दी है कि यदि इसके बाद भी सड़क पर जाम देखने को मिला तो मैरिज होम के बाहर खड़े सभी वाहनों का चालान काटा जाएगा. 

BHU: बिरला सी के छात्रों में विवाद, मारपीट के बाद 3 राउंड फायरिंग की सूचना

एसपी ट्रैफिक सरवन कुमार सिंह ने बताया कि वाराणसी के यातायात को बेहतर बनाने के लिए महानगर को 6 जोन में बांटा गया है. बताया कि इन सभी जोन में यातायात पुलिस की स्विफ्ट वार ड्यूटी लगाई गई है. इसके अलावा पूरे महानगर में 20 यातायात फैंटम मोबाइल दस्ता भी संचालित किए जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि स्मार्ट सिटी के अंदर नगर निगम स्थित कमांड सेंटर से निगरानी के लिए चौराहों व चौराहों पर सिग्नल लाइट सीसीटीवी कैमरे एवं पीए सिस्टम लगवाया जा रहा है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें