अब आपके तय करे समय पर घर पहुंचेगा LPG गैस सिलेंडर, फुल डिटेल्स

Smart News Team, Last updated: Wed, 18th Aug 2021, 9:29 AM IST
  • इण्डेन गैस ने अपने ग्राहकों को राहत दी है. दरअसल, अब ग्राहक अपने तय समय पर एलपीजी गैस सिलेंडर ले सकेंगे. इसके एवज में ग्राहकों को 25 से 50 रूपए तक चुकाने पड़ेंगे.
ग्राहकों को इसके एवज में  25 से 50 रूपए तक चुकाने पड़ेंगे. (प्रतिकात्मक फोटो)

वाराणसी. इण्डेन गैस ने अपने ग्राहको को एक विशेष सर्विस देने की शुरूआत की है. अपने इस नए "प्रीफर्ड टाईम डिलीवरी सिस्टम" के जरिए ग्राहकों को तय समय के अनुसार एलपीजी गैस सिलींडर मुहैया कराने जा रही है. दरअसल, जब ग्राहक अपने घर नहीं होता था तब डिलीबरी एजेंट को गैस सिलींडर वापस ले आनी पड़ती थी. और गैस सिलींडर पाने के लिए ग्राहक को दुबारा डिलीवरी के लिए आर्डर करना पड़ता था. लेकिन इस सुविधा के आ जाने के बाद ग्राहको को बहुत सहुलियत मिलेगी.

अब गैस सिलेंडर की डिलीवरी के लिए ग्राहको को अलग अलग समय और दिन दोनों चुनने का विकल्प मिलेगा. पहले में सोमवार से शुक्रवार का दिन चुनने का विकल्प है . दूसरे में शनिवार और रविवार चुनने का विकल्प है. इन दोनो विकल्पो में भी अलग अलग स्लॉट चुनने का मौका दिया गया है. सोमवार से रविवार के दिन पहला स्लॉट सुबह 8 से 11 बजे और दूसरा स्लॉाट शाम 3 से 6 बजे का होगा. वहीं दूसरी तरफ सोमवार से शुक्रवार को स्लॉट शाम 6 से रात 8 बजे का होगा. शनिवार और रविवार को स्लॉट सुबह 8 से शाम 6 बजे तक का होगा.

सुप्रीम कोर्ट के सामने आत्मदाह मामले में आईपीएस के बाद एसओ और दरोगा पर कार्रवाई

इस सर्विस के लिए इण्डेन गैस ने अतिरिक्त शुल्क निर्धारित की है जिसकी भरपाई कर ग्राहक सुविधा का ले सकेंगे. सोमवार से शुक्रवार सुबह 8 से शाम 6 बजे तक लेने वाले ग्राहको को 25 रूपए और शाम 6 से रात 8 बजे तक सुविधा का लाभ लेने वाले ग्राहको को 50 रूपए चुकानी पड़ेगी. वहा दूसरी तरफ अगर इस सुविधा का लाभ शनिवार और रविवार को सुबह 8 से शाम 6 बजे तक लेते हैं तो इसके लिए 25 रुपये चुकाने होंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें