वाराणसी : अब कलरफुल फुटपाथ बढ़ाएगी काशी के सड़कों की खूबसूरती

Smart News Team, Last updated: Tue, 16th Feb 2021, 12:41 PM IST
  • अब रंगीन फुटपाथ काशी के सड़कों की खूबसूरती बढ़ाते हुए नजर आएगा. इसको लेकर जिलाधिकारी वाराणसी की ओर से लोक निर्माण विभाग और वाराणसी विकास प्राधिकरण को दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं.
अब काशी की हरी मटर और बैगन का संयुक्त अरब अमीरात चखेगा स्वाद

वाराणसी : सोमवार को जिलाधिकारी शिविर कार्यालय में गतिमान परियोजनाओं के प्रगति की आयोजित समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने लोक निर्माण विभाग वाराणसी विकास प्राधिकरण को शहर की सड़कों की परियों को रंगीन इंटरलॉकिंग कराने की कार्य योजना तैयार करने का निर्देश जारी किया है. संबंधित विभागों के अफसरों को डीएम की ओर से कहा गया है कि पूरे काशी शहर में कहीं भी कच्ची पटेरिया नहीं रहनी चाहिए. दोनों विभाग आपस में समन्वय स्थापित करते हुए पूरे शहर की सड़कों के फुटपाथ को रंगीन इंटरलॉकिंग कराने का कार्य पूरा करें. इसके लिए आज से ही कार्य योजना तैयार करना शुरू कर दें. 

समीक्षा बैठक में डीएम ने परिवहन विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि शहर में एक भी डग्गामार वाहन दिखाई नहीं देना चाहिए. ऑडियो अभियान चलाकर इस पर कड़ी रोक लगाएं. मंडी परिषद की और से पैक हाउस परियोजना का कार्य अधूरा पाए जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए डीएम ने संबंधित अधिकारियों से तत्काल कार्य पूरा कराए जाने के निर्देश दिए. समीक्षा बैठक में नगर निगम के मुख्य अभियंता एवं रेलवे के अधिकारियों के उपस्थित न होने पर डीएम ने उनके विरुद्ध सो काज लेटर जारी करने का निर्देश दिया.

वाराणसी : नए सत्र में प्रवेश के लिए अप्रैल-मई में आवेदन जारी करेगा बीएचयू

वरुणा नदी की स्वच्छता सुनिश्चित किए जाने के लिए इंटरसेप्टिंग ट्रेन का कार्य 15 मार्च तक पूर्ण कराने का डीएम ने निर्देश दिया. कहां की इस कार्य में लापरवाही किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं की जाएगी. लापरवाही करने वाले अधिकारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें