अब 18 नहीं 26 अगस्त को होगी महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ की प्रवेश परीक्षा

Smart News Team, Last updated: Wed, 18th Aug 2021, 3:12 PM IST
  • वाराणसी के महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में 18 अगस्त को होने वाली प्रवेश परीक्षा की तारीख अब बढ़ा के 26 अगस्त कर दी गई है. जिसमें पहली पाली की परीक्षा सुबह नौ से 10 बजे, दूसरी पाली दोपहर 12 से एक बजे और तीसरी पाली की परीक्षा तीन से चार बजे तक होगी.
अब 18 नहीं 26 अगस्त को होगी महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ की प्रवेश परीक्षा (फाइल फोटो)

वाराणसी: वाराणसी के काशी विद्यापीठ में 18 अगस्त से होने वाली प्रवेश परीक्षा की तारीख अब बढ़ा के 26 अगस्त कर दी गई है. विश्वविद्यालय प्रशासन के ओर से मंगलवार को नई तारीखों का ऐलान किया गया.

विश्वविद्यालय के कुलसचिव सुनीता पांडेय ने बताया कि विश्वविद्यालय ओर से बचे पाठ्यक्रमों की परीक्षा 26 अगस्त को तीन पालियों में होगी. इसमें पहली पाली की परीक्षा सुबह नौ से 10 बजे, दूसरी पाली दोपहर 12 से एक बजे और तीसरी पाली की प्रवेश परीक्षा शाम तीन से चार बजे तक कराई जाएगी.

बच्चों की आधार बनवाने की प्रक्रिया में हुआ बदलाव, बायोमेट्रिक की जरूरत खत्म

साथ ही कोरोना के संभावित खतरों को देखते हुए विश्वविद्यालय की पालियों मे परीक्षा करने की तैयारी कर रहा है. जिससे कोरोना के गाइडलाइन के मुताबिक सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा सके. बचे पाठ्यक्रमों की परीक्षा 26 अगस्त को तीन पालियों में होगी. इसमें पहली पाली की परीक्षा सुबह नौ से 10 बजे, दूसरी पाली दोपहर 12 से एक बजे और तीसरी पाली की प्रवेश परीक्षा शाम तीन से चार बजे तक कराई जाएगी. गौरतलब है कि परीक्षा की तारीखों को बढ़ाने से ऐसे विद्यार्थियों को सहूलियत होगी जो अब तक पूरी तरह से परीक्षा को लेकर तैयार नहीं थे.

कुलसचिव ने ये भी बताया कि 26 अगस्त को पहली पाली में एलएलएम, बीएएलएलबी, बीएलएलबी, एमपीएड,डिप्लोमा इन वोकल म्यूजिक, एमए/एमससी मैथ, भूगोल, एमए पॉलिटिकल साइंस, बॉटनी और पीजीडीसीए की परीक्षा होगी. दूसरी पाली में एलएलबी और उसी दिन तीसरी पाली में बीपीएड, एमए समाजशास्त्र, एमएड और एमए जर्नलिज्म एंड मॉस क्यूनिकेशन की परीक्षाएं कराई जाएगी. विद्यार्थी ज्यादा जानकारी विश्वविद्यालय की वेबसाइट https://www.mgkvp.ac.in/ पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें