बीएचयू से जुड़े सीएचसी और संस्कृत विद्यालय में इस सत्र से ओबीसी को मिलेगा आरक्षण

Smart News Team, Last updated: 16/08/2020 09:34 PM IST
  • वाराणसी में काशी हिंदू विश्वविद्यालय से संबंध सेंट्रल हिंदू स्कूल के ब्वायज और गर्ल्स कॉलेज के साथ ही रणवीर संस्कृत विद्यालय में इस सत्र से अन्य पिछड़ा वर्ग के छात्रों को आरक्षण का लाभ मिलेगा.
काशी हिंदू विश्वविद्यालय

वाराणसी में काशी हिंदू विश्वविद्यालय से संबद्ध सेंट्रल हिंदू स्कूल के ब्वायज और गर्ल्स कॉलेज के साथ ही रणवीर संस्कृत विद्यालय में इस सत्र से अन्य पिछड़ा वर्ग के छात्रों को आरक्षण का लाभ मिलेगा. बीएचयू के कुलसचिव नीरज त्रिपाठी की ओर से यह जानकारी सदस्य अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग कौशलेंद्र सिंह पटेल दी गई है. कौशलेंद्र ने ही इस बाबत बीएचयू से जवाब तलब किया था.

सीएचएस में कक्षा 6, 9 और 11वीं के लिए हर साल प्रवेश परीक्षा होती है. इसमें देश भर के लाखों छात्र भागीदारी करते हैं. इस साल भी फरवरी मार्च में आनलाइन फार्म भरे गए थे. हर साल की तरह मई में प्रवेश परीक्षा होने वाली थी लेकिन कोरोना और लॉकडाउन के कारण नहीं हो सकी है.

कौशलेंद्र सिंह पटेल ने सीएचएस में आरक्षण को लेकर बीएचयू से जानकारी देने को कहा गया था. कोई पहल नहीं होने पर कौशलेंद्र ने 17 अगस्त को बीएचयू प्रशासन को अपना पक्ष रखने को कहा था, जिस पर कुलसचिव ने अपना पक्ष रखते हुए आरक्षण व्यवस्था शुरू करने के बारे में जानकारी दी. इस बीच कुलसचिव नीरज त्रिपाठी ने कौशलेंद्र को पत्र भेजकर इस बात की जानकारी दी और कहा कि तीनों विद्यालयों में इसी सत्र से आरक्षण की सुविधा शुरू करने का निर्णय लिया गया है. अभ्यर्थियों को प्रवेश में आरक्षण प्रदान किया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें