शिक्षकों के ग्रुप में भेजे अश्लील वीडियो, मामले में प्रधानाध्यापक निलंबित

Smart News Team, Last updated: Fri, 19th Mar 2021, 1:37 PM IST
  • वाराणसी में शिक्षकों के लिए बनाए गए ग्रुप में अश्लील वीडियो भेजने का मामला सामने आया, जिसे लेकर दो प्रधानाध्यापकों को निलंबित कर दिया गया है. मामले के लिए त्रिस्तरीय जांच कमेटी भी बनाई गई है.
शिक्षकों के ग्रुप में भेजे अश्लील वीडियो, मामले में प्रधानाध्यापक निलंबित (प्रतीकात्मक तस्वीर)

वाराणसी में शिक्षकों के लिए बनाए गए व्हॉट्सएप ग्रुप में अश्लील तस्वीरें भेजने का मामला सामने आया है. इस मामले को लेकर दो प्रधानाध्यापकों को निलंबित भी कर दिया गया है. इस मामले को लेकर त्रिस्तरीय जांच कमेटी भी विभाग की और से बनाई गई है, जो इस मामले की जांच में लगी हुई है. वहीं, प्रधानाध्यापकों द्वारा की गई इस हरकत को लेकर शिक्षकों में भी काफी नाराजगी देखने को मिल रही है.

मामला वाराणसी के बड़ागांव के उच्च प्राथमिक विद्यालय फत्तुपुर का है, जहां प्रभारी प्रधानाध्यापक समर बहादुर और प्राथमिक विद्यालय कूड़ी के प्रधानाध्यापक हरिनाथ वर्मा ने शिक्षकों के लिए बनाए गए व्हॉट्सएप ग्रुप में अश्लील तस्वीरें भेजी थीं. इस मामले की जानकारी होते ही शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया. वहीं, दूसरी और खंड शिक्षा अधिकारी ने पूरे मामले की जांच बीएसए के हाथों में सौंप दी है.

800 मीटर पाइपलाइन के लिए खर्च हुए 10 करोड़ रुपए, नहीं दुरुस्त हुई व्यवस्था

बीएसए ने मामले पर कार्रवाई करते हुए दोनों ही प्रधानाध्यापकों को निलंबित कर दिया है. मामले के बारे में बात करते हुए बेसिक शिक्षा अधिकारी राकेश सिंह ने बताया कि किसी भी हालत में शिक्षकों या अन्य लोगों की अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी. प्रधानाध्यापकों द्वारा किया गया यह कार्य निंदनीय है. उनके इस कदम के कारण ही उन्हें निलंबित किया गया है. इस मामले की पूरी जांच के लिए त्रिस्तरीय जांच कमेटी बनाई गई है, जो मामले की जांच में लगी हुई है.

व्यापारी से बदमाशों ने मांगे 3 करोड़ रुपए, न देने पर दी जान से मारने की धमकी

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें