रविवार को बीईओ के परीक्षा के चलते वाराणसी में विकेंड लॉक डाउन पर रहेगी छूट

Smart News Team, Last updated: 15/08/2020 08:15 AM IST
  • वाराणसी में 16 अगस्त दिन रविवार को लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित बीईओ के परीक्षा के कारण वीकेंड लॉक डाउन पर छूट मिलेगी . यह छूट सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक के लिए दी गयी है.
प्रतीकात्मक तस्वीर 

वाराणसी. सरकार द्वारा जारी कोरोना के गाइड लाइन के अनुसार देश में सप्ताह के आखिरी दो दिन लॉक डाउन का आदेश दिया गया है लेकिन इस बार रविवार को इस लॉक डाउन में छूट मिलेगी. क्योंकि इस रविवार को लोक सेवा आयोग की खंड शिक्षा अधिकारी के भर्ती हेतु प्रारंभिक परीक्षा 16 अगस्त दिन रविवार को होना सुनिश्चित किया गया है. यह छूट सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक रहेगा. इस दौरान जहाँ एक तरफ वाहनों का संचालन होग तो वहीं रेस्टोरेंट आदि भी खोलने के आदेश दिए गए हैं.

कोरोना के चलते लोक सेवा आयोग की खंड शिक्षा अधिकारी के प्रारंभिक परीक्षा हेतु आयोग द्वारा निर्धारित तिथि में बदलाव किया गया था और 16 अगस्त को परीक्षा की तारीख तय किया गया था. प्रदेश के 22 जिलों में आयोजित इस परीक्षा हेतु वाराणासी जनपद में भी केंद्र बनाए गए हैं.

इस परीक्षा के दृष्टिकोण से जिलाधिकारी के निर्देश के बाद एडीएम सिटी अशोक कनौजिया ने बताया कि इस जनपद में परीक्षा देने के लिए आने वाले छात्रों को किसी प्रकार की समस्या न हो इसके लिए रविवार को लॉक डाउन के छूट दिया गया है. उन्होंने कहा कि इस दौरान होटल, रेस्टोरेंट्स, मिठाई की दुकानें, फल की दुकानें और जनरल स्टोर खुले रहेंगे. वहीं यातायात में अभ्यर्थियों को किसी प्रकार की दिक्कतों का सामना ना करना पड़े इसके लिए सिटी बसें, रोडवेज बसें, ऑटो, टैक्सी और ई-रिक्शा भी चलेंगे. इसके लिए अनुमति दे दी गई है. यह अनुमति रविवार की सुबह 6 बजे से लेकर रात 10 बजे तक के लिए है. उन्होंने बताया कि प्रदेश के 22 जनपदों में आयोजित इस परीक्षा में पाँच लाख पंद्रह हजार अभ्यर्थी सम्मिलित होंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें